HomeNaukriJob In Railway: रेल मंत्री का...

Job In Railway: रेल मंत्री का बड़ा ऐलान! 1.45 लाख युवाओं को मिलेगी रेलवे में नौकरी, जाने डिटेल्स

Job in Railway: रेलवे नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है।

दरअसल, Railway Recruitment Exam के अंतर्गत आगामी 2 सप्ताह के भीतर 1.45 लाख युवाओं को नौकरी प्रदान की जाएगी।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

रेल व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को वाराणसी में कहा कि हाल ही में संपन्न हुई रेलवे भर्ती परीक्षा के तहत 1 या 2 सप्ताह में 1.45 लाख लोगों को नौकरी दी जाएगी और बीते 8 वर्षों में रेलवे ने 3.45 लाख लोगों को रोजगार दिया है।

अहमदाबाद-मुंबई रूट पर Bullet Train का कार्य गति पर है और Varanasi-New Delhi के बीच बुलेट ट्रेन चलाने की परिकल्पना भी साकार की जाएगी।

वहीं उन्होंने कहा कि गाजीपुर स्थित ताड़ीघाट- गाजीपुर सिटी के मध्य प्रस्तावित हावड़ा – नई दिल्ली रेल सह रोड ब्रिज जल्द ही मूर्तरूप लेगा.

यहां, कार्यदायी संस्था 65 से ज्यादा काम कर चुकी है और वह अपने दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन शनिवार को सुबह 8.50 बजे काशी स्टेशन पर विकास कार्यों का जायजा लेने पहुंचे थें।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्त्वाकांक्षी परियोजना में शामिल इस ब्रिज की Timeline पर उन्होंने कहा कि पूर्वांचल की जनता को जल्द ही यह सौगात मिलेगी.

उन्होंने यह भी बताया कि AHMEDABAD – MUMBAI रूट पर बुलेट ट्रेन का कार्य गति पर है, और इसपर अध्ययन चल रहा है।

इसी तर्ज पर वाराणसी – नई दिल्ली के बीच Bullet Train चलाने की परिकल्पना को साकार किया जाएगा और नए फीचर में लौटी Vande Bharat Express में स्लीपर कोच का भी प्रावधान किया जा रहा है, जो लम्बी दूरी के यात्रियों को राहत देगा.

निजीकरण पर सरकार की मंशा स्पष्ट :

समय समय पर उठते रेलवे में निजीकरण के मुद्दे पर उन्होंने बताया कि सरकार की मंशा स्पष्ट है और रेल के Privatization की सम्भावना नहीं बची.

सेवा क्षेत्र में विभिन्न श्रोत के जरिए Employment Opportunities सृजित किए जा रहे है और बताया कि पहले भी Privatization जैसे मुद्दे पर इनकार किया जा चुका है।

कोरोनाकाल से बंद Senior Citizens Concession पर कहा कि इस दिशा में विचार चल रहा है।

पीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट को स्थलीय मुआयना:

काशी स्टेशन से पूर्व रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट Signature Bridge and IMS (Inter Model Station) का स्थलीय मुआयना किया.

नमो घाट पहुंचे रेलमंत्री ने ब्रिज का व्यू देखा और पड़ाव स्थित पण्डित दीनदयाल उपाध्याय के Memorial Site से भी अवरोध उत्पन्न करने वाले तथ्यों पर अधिकारियो से चर्चा की।

इसके उपरांत उन्होंने काशी स्टेशन पर प्रस्तावित IMS का लेआउट देखा और यहां अंग्रेजों के जमाने में बने Bridge Tower को भी देखा।

कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाया:

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने काशी स्टेशन पर निरीक्षण के बाद कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाया और Station Director Room में उन्होंने रेल अफसर और कर्मचारियों से मुलाकात भी की साथ ही फोटो भी खिचवाया.

इस मौके पर शहर उत्तरी विधायक रविंद्र जायसवाल, Northern Railway के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल,

North Eastern Railway के महाप्रबंधक अशोक मिश्र, डीआरएम सुरेश कुमार सपरा, डीआरएम रामश्रय पांडेय इत्यादि अधिकारी मौजूद रहे।

________________________
सभी लेटेस्ट Sarkari Naukri अपडेट व अन्य News जानने के लिए इस व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े.

Whatsapp GroupJoin Now

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.