HomeLNMUसीईटी-बीएड परीक्षा में 1.5 लाख अभ्यर्थी...

सीईटी-बीएड परीक्षा में 1.5 लाख अभ्यर्थी हुए सफल ये रहे टॉपर, जानिए डिटेल में

LNMU News: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने Tuesday को सीईटी-बीएड-2022 की संयुक्त प्रवेश परीक्षा का Result Official Website पर जारी कर दिया गया।

Exam 19 July को हुई थी. कुलपति ने सफल Candidates को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की भी कामना की है. BEd में Total Marks 120 में से 97 Marks के साथ पुरुषों में समस्तीपुर जिले के महथी के जय शंकर कुमार एवं

________________________
अपने कॉलेज के नामांकन/परीक्षा/रिजल्ट की नोटिफिकेशन समय रहते जानने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े.

Whatsapp GroupJoin
University News on FBFollow
Telegram GroupJoin

NOTE : अगर आप Near News व्हाट्सएप ग्रुप में हैं तो लिंक पर क्लिक कर फेसबुक को फॉलो करें, आपके कॉलेज की महत्वपूर्ण खबर फेसबुक और टेलीग्राम पर मिलेगा.

93 Marks के साथ महिलाओं में मधेपुरा जिले के शास्त्री नगर की रूपाली कुमारी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है. और वहीं, शिक्षा शास्त्री में 73 Marks के साथ पटना के रामकृष्णानगर के दीपक पटेल तथा

महिलाओं में पटना जिले के फुलवारीशरीफ की कौशिकी कुमारी ने प्रथम स्थान हासिल किया है. Vice Chancellor ने इन छात्र-छात्राओं से फोन पर बात कर उन्हें बधाई भी दी है.

राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता ने यह भी कहा कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए Candidate Website पर login Id और Password डालकर अपना परिणाम देख सकते हैं.

परीक्षा के लिए कुल 191649 Candidates ने आवेदन किया था. और इसमें 168382 अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित भी हुए. 147525 Candidates को परीक्षा में सफलता भी मिली है.

इस प्रकार उपस्थित अभ्यर्थियों में 87.61 प्रतिशत सफल हुए हैं. सफल हुए अभ्यर्थियों में 69266 महिला और 78258 पुरुष हैं. बीएड के लिए 147525 अभ्यर्थी और शिक्षा शास्त्री के लिए केवल 144 अभ्यर्थी सफल हुए हैं.

इस मौके पर प्रतिकुलपति प्रो. डॉली सिन्हा ने कहा कि Exam की पूरी प्रक्रिया पारदर्शिता के साथ संपन्न हुई. उन्होंने कहा कि

“BEd पाठ्यक्रम का क्षेत्र काफी व्यापक है. प्रति वर्ष BEd course के प्रति छात्रों का बढ़ता रुझान इसका उदाहरण है. मैं सभी सफल अभ्यर्थियों खासकर टॉप 10 को बधाई देती हूं.”

कुलसचिव प्रो. मुश्ताक अहमद ने कहा कि “परीक्षा संपन्न होने के 2 दिनों के भीतर मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी. इसकी वजह से जल्द नतीजे घोषित किए जा सके. उन्होंने कहा कि Registration, Counseling और Enrollment की प्रक्रिया भी ससमय पूरी की जाएगी.”

राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता ने कहा कि

“सभी सफल Candidates की Counseling शीघ्र की जाएगी. इस दौरान उन्हें अपने कॉलेज या संस्थान को भी चुनना होगा. सफल अभ्यर्थी ध्यान रखेंगे कि Counseling के लिए Registration की सुविधा एक बार के लिए ही उपलब्ध है. उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों को नामांकन की प्रक्रिया में किसी भी तरह की परेशानी हो तो वे Helpline Number 07314629842 और E-mail ID पर संपर्क कर समस्या का निदान कर सकते हैं.”

इस अवसर पर वित्तीय परामर्शी कैलाश राम, डीएसडब्ल्यू डॉ. विजय कुमार यादव, कुलानुशासक डॉ. अजयनाथ झा, Examination Controller डॉ. आनंद मोहन मिश्र, मीडिया प्रभारी डॉ. आरएन चौरसिया,

Registrar प्रथम डॉ. कामेश्वर पासवान, चार वर्षीय सीईटी – आईएनटी – बीएड-2022 के राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अरुण कुमार सिंह, सीईटी – बीएड- 2022

सलाहकार समिति के सदस्य डॉ. बीएस झा, डॉ. अवनि रंजन सिंह, डॉ. जिया हैदर, समन्वयक डॉ. अरविंद कुमार मिलन, डॉ. मिर्जा रुहुल्लाह बेग, डॉ. दिवाकर कुमार झा आदि थे.

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.