HomeCareerअब जल्द ही होने वाली है...

अब जल्द ही होने वाली है 10 हजार शिक्षकों और 300 चिकित्सा अधिकारीयों की भर्ती, CM का आदेश, जाने डिटेल्स

Chhattisgarh Teacher Vacancy 2022: Chhattisgarh में जल्द ही Teachers और Medical Officers की भर्ती शुरू होने वाली है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी है जानकारी। डिटेल में जानकारी नीचे पढ़ें।

Chhattisgarh Legislative Assembly के मॉनसून सत्र में Friday को सरकार ने 2904.41 Crore Rupees का प्रथम अनुपूरक पेश किया।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

जिसे चर्चा के बाद पारित कर दिया गया। Supplementary Budget में चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में 10 हजार New Teachers की भर्ती शुरू करने की घोषणा की।

CM Baghel ने कहा कि साल 1998 के बाद राज्य सरकार द्वारा 14 हजार New Teachers की भर्ती की गई है, जिन्हें Document के Verification के उपरांत नियुक्ति दी जा रही है।

और जल्द 10 हजार शिक्षकों की भर्ती होगी। अनुपूरक बजट पास होने के बाद Chhattisgarh बनने के बाद सरकार के बजट का आकार सबसे बड़ा हो गया हैं।

Main Budget 2022-23 के लिए 112603 Crore 40 Lakh था अब प्रथम अनुपूरक बजट 2904 Crore 42 Lakh रुपए के बाद राज्य का बजट आकर 115507 Crore 82 Lakh रुपए हो गया है।

प्रथम अनुपूरक बजट में राजस्व व्यय 2 हजार 467 Crore 99 Lakh रुपए तथा पूंजीगत व्यय 436 Crore 43 Lakh रुपए है।

अनुपूरक बजट में पशुओं के स्वास्थ्य सुविधा के लिये 163 Mobile Veterinary Unit शीघ्र प्रारंभ करने का प्रावधान शामिल है जिसके लिये 300 Medical Officers की भी भर्ती की जाएगी।

Chief Minister ने कहा कि 28 July से हरेली पर्व से सरकार गौ धन न्याय योजना(Gau Dhan Nyay Scheme) का विस्तार करते हुए गौ-मूत्र की खरीदी भी शुरू करने जा रहे है।

इससे राज्य में जैविक खेती(Organic farming) को मदद मिलेगी। गौमूत्र से कीटनाशक भी तैयार किया जाएगा। अनुपूरक बजट में बिलासपुर के कैंसर संस्थान के लिए 250 Crore रुपए का भी प्रावधान रखा गया है।

गौठनों में महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क(Mahatma Gandhi Rural Industrial Park) में बिजली बिल को हाफ करने का प्रावधान भी शामिल किया गया है।

इसके पहले घरेलू उपभोक्ता(Domestic Consumer) को 400 यूनिट(Unit) तक बिजली बिल हॉफ का लाभ अच्छे से मिल रहा है।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.