HomeNews3 Month Free Recharge: रिकॉर्ड वैक्सीनेशन...

3 Month Free Recharge: रिकॉर्ड वैक्सीनेशन होने की खुशी में जियो, एयरटेल और वोडाफोन यूजर्स को मिल रहा 3 महीने का रिचार्ज फ्री, लेकिन

3 Month Recharge Free: भारत में अब तक करीब 90 करोड़ से ज्यादा लोगों को Corona vaccine लग चुकी है.

इनमें से 64 करोड़ से अधिक लोगो ने Vaccine की दोनों डोज लगवा ली हैं. इन दिनों कोरोन की तीसरी लहर (Corona Third Wave) अपना डर फैला रही है, लेकिन ये भी सच है कि Vaccination की वजह से ही हालात काफी हद तक कंट्रोल में है.

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

भारतीय दोनों डोज लगने के बाद काफी खुश हैं और दूसरी तरफ देश में Record Vaccination होने की खुशी में Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea (Vi) अपने यूजर्स को 3 महीने का रिचार्ज Free दे रहें हैं, ऐसा मैसेज WhatsApp पर बहुत Viral हो रहा है.

उस ऊपर वाले Link पर क्लिक करते ही आपके Smartphone से कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां चोरी हो सकती है और आप के Bank Account से पैसे भी काटे जा सकते हैं।

इसीलिए इस तरह के किसी भी व्हाट्सएप फॉरवर्ड मैसेज से बचें. सावधान रहे सतर्क रहें।

ऑफर के नाम पर लग सकता है चुना:

कोई भी Telecom Company अपने किसी भी यूजर को 3 महीने का Recharge फ्री नहीं दे रही है.

Record Vaccination ke नाम से यह फर्जी मैसेज (Fraud Message) Whatsapp पर फैलाया जा रहा है और भोले भाले लोग इस तरह के Scam का शिकार हो रहे हैं.

इस तरह के मैसेज में दिया जाने Link लोगों के SmartPhones को Hack करने के जरिया भी बन सकता है, जो फोन में मौजूद आपकी Banking Details, ID, Password एवं अन्य जरूरी डाटा को चोरी करके आपको भारी नुकसान पहुंचा सकता है.

दिखाएं समझदारी और जिम्मेदारी:

अगर आपके पास भी इस तरह के Messages आते हैं तो उनमें मौजूद Link पर क्लिक करने से पहले कंपनी की Official Website पर जाकर यह पुष्टि कर लें कि क्या सच में कोई Offer या Scheme शुरू की गई है या फिर महज Fraud है।

हर कंपनी अपने Offers की जानकारी कंपनी की Website, App या फिर Social Media Platform पर जरूर शेयर करती है.

जब आप Confirm हो जाएं की ये सिर्फ झूठ और फ्रॉड है तो जिम्मेदार नागरिक के तरह अपने फोन से उस Message को Delete कर दें और किसी को भी Forward ना करें।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.