HomeIndiaDelhi Traffic Police: मनोज तिवारी पर...

Delhi Traffic Police: मनोज तिवारी पर कटा 41000 का चालान, बिना हेलमेट, पेपर, लाइसेंस के POP बाइक दौड़ा रहे थे, जाने डिटेल्स

Delhi Traffic Police : राजधानी दिल्ली में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को बिना हेलमेट का Bike चलाना पड़ गया महंगा। दिल्ली पुलिस ने सांसद और वाहन मालिक के खिलाफ पर कुल 41 हजार रुपए का चालान काट दिया है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

मनोज तिवारी को 21 हजार रुपए का चालान भरना पड़ेगा तो इससे वाहन मालिक पर 22 हजार रुपए का फाइन लगा दिया जाएगा है। तिरंगा यात्रा के दौरान सांसद जिस Bike पर सवार हुए थे।

उसपर ना तो High Security नंबर Plate था और ना ही तो PUC Certificate Update हुआ था। इन खामियों की कारण से भारी-भरकम का चालान काटा दिया गया है।

दरअसल, Wednesday को दिल्ली में BJP नेताओं ने तिरंगा रैली में बहुत ही बढ़चढ़कर हिस्सा लिया थे। इस के दौरान हाथ में तिरंगा को लिए नेता बाइक में सवार होकर निकले।

दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ, मनोज तिवारी, निशिकांत दुबे समेत कई अन्य नेता बिना हेलमेट ही सड़कों पर निकल गए।

सांसदों को इस तरह से नियम तोड़ते देख बहुत से लोगों ने यह सवाल उठाए और Twitter पर Traffic Police से शिकायत किया। पूछा गया कि क्या चालान सिर्फ जनता का ही कटेगा, क्या सांसदों को कानून तोड़ने की छूट मिली है?

दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा जी ने बोला, ‘हमने Helmet, License, Pollution और High Security Number Plate (HSRP) उल्लंघन के लिए चालक पर चालान लगाया है, इसकी चालान राशि 21,000 की रुपये है।

जबकि वाहन के मालिक पर Pollution Certificate और Security Number Plate ना होने को लेकर 20,000 रुपये का चालान लगाया गया जाएगा है।’

बता दें कि उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू जी ने केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी जी और पीयूष गोयल जी के साथ तिरंगा Bike Rally को रवाना हुए।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जी, अनुराग ठाकुर जी, धर्मेंद्र प्रधान जी तथा समेत कई केंद्रीय मंत्री और सांसद बाइक पर बैठकर तिरंगा लहराते नजर आए।

अधिकतर नेताओं ने Yraffic नियमों का भी ध्यान रखा और हेलमेट पहने नजर भी आए। हालांकि, कुछ नेता सिर पर पगड़ी या भगवा गमछा बांध बाइक दौड़ाते नजर हुए नजर आए।

कई अन्य धाराओं में भी काटा गया है चालान :

Polise के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सांसद को बिना हेलमेट पहने, बिना Licence के और बिना प्रदूषण और पंजीकरण प्रमाणपत्र के Motorcycle चलाने पर चालान जारी किया गया है।

उन्होंने यह भी बताया कि दोपहिया वाहन के मालिक का अलग से चालान जारी किया गया है।

बीजेपी दिल्ली ने निकाली तिरंगा बाइक रैली:

भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर मनाए जा रहे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ ‘Azadi Ka Amrit Mahotsav’ के तहत केंद्रीय मंत्रियों और युवा सांसदों सहित कई सांसदों ने Wednesday को लाल किले से शुरूकिया गया,

तिरंगा Bike Rally में भी हिस्सा लिया। देश के नागरिकों में देशभक्ति की भावना बढ़ाने के मकसद से यह ‘तिरंगा बाइक रैली’ आयोजित की गई।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.