HomeNews5G Recharge Plan: एयरटेल का धांसू...

5G Recharge Plan: एयरटेल का धांसू 5जी रिचार्ज प्लान, जिओ को टक्कर देने में नहीं है पीछे, जाने डिटेल्स

5G Service Plan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 5G Services की शुरुआत कर दी है।

इसके साथ ही भारत 4G से अपग्रेड होकर 5G पर पहुंच रहा है, लेकिन क्या इस लॉन्च के बाद सभी लोगों को 5G सर्विस तुरंत मिलने लगेगी?

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

नहीं ऐसा नहीं होगा, आपको 5G के लिए कुछ दिनों या फिर कुछ महीनों तक का इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि टेलीकॉम कंपनियां चरणबद्ध तरीके से 5G सर्विस को रोलआउट करेंगी।

शुरुआत में यह सर्विस प्रमुख मेट्रो शहरों में मिलेंगी और बाद में इनका विस्तार अन्य क्षेत्रों में भी किया जाएगा।

इस साल हुई Reliance Annual Genral Meeting (AGM) में टेलीकॉम कंपनी Jio ने जानकारी दी थी कि वह 5G सर्विस को फेज मैनर में रोलआउट करेंगे।

5G सेवाएं:

इस बीच देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों में से एक Airtel ने 5G सेवाओं से जुड़े अपने भविष्य के प्लान के बारे में भी बताया है।

भारती एयरटेल शनिवार से चार महानगरों समेत आठ शहरों में 5G दूरसंचार सेवाएं शुरू करने जा रही है और कंपनी की मार्च 2024 तक पूरे देश में ये सेवाएं उपलब्ध कराने की योजना है और यह जानकारी भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने दी।

आठ प्रमुख शहरों में 5G मोबाइल सेवाएं:

एयरटेल के चेयरमैन मित्तल ने IMC-2022 में कंपनी के प्लान के बारे में बताते हुए कहा कि देश का सबसे पुराना निजी दूरसंचार ऑपरेटर 8 प्रमुख शहरों में 5जी मोबाइल सेवाएं शुरू कर रहा है।

इस मार्च 2023 तक देश के ज्यातादर हिस्सों और मार्च 2024 तक पूरे देश में यह सेवाएं उपलब्ध करा दी जाएंगी और ऐसे में Airtel अपनी प्रतिद्वंदी कंपनी Jio को टक्कर देने में पीछे नहीं है।

देश के कोने कोने में 5G सेवाएं:

इसके अलावा अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी ने शनिवार को घोषणा की कि उनकी दूरसंचार कंपनी Reliance Jio अगले साल दिसंबर तक पूरे देश में अपने 5G सेवाओं की शुरुआत कर देगी।

वैसे जियो इस महीने के अंत तक 5G सेवाएं शुरू करने की तैयारी करने की कवायद में जुटी हुई है।

इंडिया मोबाइल कांग्रेस- 2022 के कार्यक्रम में अंबानी ने कहा कि Jio 5G की वहनीय सेवाएं शुरू करेगी और दिसंबर 2023 तक देश के हर कोने में यह सेवाएं उपलब्ध करवा दी जाएंगी।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.