HomeIndia7th Pay Commission: बड़ी खुशखबरी! केंद्रीय...

7th Pay Commission: बड़ी खुशखबरी! केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा बकाया एरियर, अगले महीने इतनी रकम देगी सरकार

7th Pay Commission Latest News: केंद्रीय कर्मचारियों को एक बार फिर से बहुत बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। दरअसल, पिछले 18 महीनों से लटके है डीए एरियर (18 Months DA Arrear) के पैसे खाते में आने वाले हैं। आइए जानते हैं इस पर सबसे बड़ा अपडेट।

7th Pay Commission Big Update: केंद्रीय कर्मचारियों (Central Government) को एक बार फिर से खुशखबरी मिल सकती है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

सरकार डीए में बढ़ोतरी के साथ 18 महीने के बकाया डीए एरियर (18 Months DA Arrear) पर भी फैसला ले सकती है। दरअसल, केंद्रीय कर्मचारी (Central Employees ) लंबे समय से सरकार से अपने बकाया डीए (Due DA) के भुगतान की मांग कर रहे हैं।

केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा बकाया एरियर

मीडिया खबर है कि सरकार अगले महीने लाखों कर्मचारियों के बकाया डीए का भुगतान कर सकती है। दरअसल, केंद्रीय कर्मचारी लगातार सरकार से जनवरी 2020 से June 2021 तक रोके गए डीए की मांग कर रहे हैं।

इससे पहले कई बार खबर आई कि सरकार कर्मचारियों के खाते में बकाया डीए एरियर के ₹2 Lakh डालने वाली है, लेकिन सरकार ने हर बार इससे इनकार किया और कर्मचारियों का इंतजार आज भी बना हुआ है।

अब य्सबताया जा रहा है कि सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में एकमुश्त ₹1.50 Lakh रुपये डालने की तैयारी कर रही है।

बैठक में हो सकता है फैसला

गौरतलब है कि वित्त मंत्रालय(Finance Ministry) के डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग और व्यय विभाग (DOPT) के अधिकारियों की संयुक्त सलाहकार तंत्र (JSM) की बैठक होनी है।

इसमें कर्मचारियों के डीए बकाया एरियर पेमेंट पर चर्चा हो सकती है। इस बैठक में डीए में बढ़ोतरी पर भी ऐलान की उम्मीद है।

आपको बता दें कि केंद्रीय कर्मचारियों को फिलहाल 34 फीसदी की दर से डीए का भुगतान किया जा रहा है। लेकिन AICPI के आंकड़ों के अनुसार July में डीए में 5% से 6% की बढ़ोत्री हो सकती है।

केंद्रीय कर्मचारियों का 18 Month का डीए बकाया

गौरतलब है कि कोविड (Covid) की वजह से सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों का 18 महीने का डीए होल्ड (DA Hold) कर दिया था।

इसके बाद Employee के DA में कई बार बढ़ोतरी हुई लेकिन बकाया एरियर अब तक नहीं मिला है। कर्मचारियों को उम्मीद है कि सरकार जल्द ही उनकी Due Amount का Payment करेगी।

हालांकि, सरकार की तरफ से बकाया डीए के भुगतान और बढ़ोतरी पर अभी तक किसी भी तरह का Official Statement नहीं आया है। आपको बता दें कि D.A. एरियर का पैसा Employee को उनकी Salary बैंड के अनुसार मिलेगा।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.