HomeNewsफ्री मिल रहा Airtel की 5G...

फ्री मिल रहा Airtel की 5G सेवा, जानिए किन शहरों और किन स्मार्टफोन में मिलेगी यह सर्विसेज

Airtel 5G Tech News: Airtel 5G Plus सेवाएं अब 8 भारतीय शहरों में उपलब्ध करा दी गई हैं. बता दें कि Airtel 2024 तक पूरे भारत में 5G सेवाएं शुरू कर देगी.

यूजर Airtel Thanks App पर जाकर किसी भी क्षेत्र में 5G सेवा की उपलब्धता की जांच कर सकते हैं. Airtel ने भारत में चरणबद्ध तरीके से 5G सेवाएं शुरू कर दी हैं.

Telecommunications Operator का एयरटेल 5G प्लस, दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, सिलीगुड़ी, वाराणसी और नागपुर सहित आठ शहरों में 5G की सुविधा पेश कर रहा है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

Airtel Users जिनके पास 5G Smartphone है, वे रोलआउट पूरा होने तक अपने मौजूदा डाटा प्लान पर ही लेटेस्ट नेटवर्क का उपयोग कर सकेंगे.

2023 तक सभी मेट्रो सिटी में मिल सकती है सेवा Airtel ने घोषणा की है कि वह मार्च 2023 तक भारत के सभी प्रमुख Metro शहरों में 5G सेवा को पेश करने की योजना बना रहा है.

Airtel Customer Company के एयरटेल थैंक्स ऐप से 5G नेटवर्क की उपलब्धता की जांच कर सकते हैं. हालांकि, अगर आपका स्मार्टफोन 5G है तो Users को ऐप के जरिए अपने आप इसकी सूचना मिल जाएगी.

कंपनी दावा कर रही है कि वॉयस कॉल क्वालिटी और हाई-स्पीड इंटरनेट के मामले में लोगों को 4G की तुलना में 20 से 30 गुना अधिक स्पीड मिलेगी।

Airtel 5G प्लस इंटरनेट स्पीड

Ookla की एक रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में एयरटेल 5G प्लस की डाउनलोड स्पीड 197.98 Mbps दर्ज की गई है, जबकि मुंबई में यह 271.07Mbps रही. कोलकाता में Airtel 5G मीडियम डाउनलोड स्पीड 33.83Mbps और वाराणसी में सबसे ज्यादा 516.57Mbps रही है.

एयरटेल ने भारत में चरणबद्ध तरीके से 5G सेवाएं शुरू कर दी हैं। दूरसंचार ऑपरेटर का Airtel 5G प्लस, दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, सिलीगुड़ी, वाराणसी और नागपुर सहित आठ शहरों में 5G की सुविधा पेश कर रहा है।

एयरटेल यूजर्स जिनके पास 5G सक्षम स्मार्टफोन है, आउट पूरा होने तक अपने मौजूदा डाटा प्लान पर ही लेटेस्ट नेटवर्क का उपयोग कर सकेंगे।

2023 तक सभी मेट्रो सिटी में मिल सकती है सेवा

Airtel ने घोषणा की है कि वह मार्च 2023 तक भारत के सभी प्रमुख Metro शहरों में 5G सेवा को पेश करने की योजना बना रहा है.

Airtel Customer Company के एयरटेल थैंक्स ऐप से 5G Network की उपलब्धता की जांच कर सकते हैं.

हालांकि, अगर आपका Smartphone 5G है तो Users को ऐप के जरिए अपने आप इसकी सूचना मिल जाएगी. कंपनी दावा कर रही है कि Voice Call क्वालिटी और हाई स्पीड इंटरनेट के मामले में लोगों को 4G की तुलना में 20 से 30 गुना अधिक स्पीड मिलेगी.

एयरटेल 5जी प्लस इंटरनेट स्पीड

Ookla की एक रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में Airtel 5G Plus Download Speed 197.98 Mbps दर्ज की गई है, जबकि मुंबई में यह 271.07Mbps रही.

कोलकाता में एयरटेल की 5G Medium डाउनलोड स्पीड 33.83Mbps और वाराणसी में सबसे ज्यादा 516.57Mbps रही है.

एयरटेल 5G प्लस प्लान की कीमत

एयरटेल यूजर्स को भारत में 5G सर्विस एक्सेस करने के लिए नया सिम खरीदने की जरूरत नहीं है. Telecom Operator ने घोषणा की कि एयरटेल 5G प्लस मौजूदा 4G सिम पर उपलब्ध होगा.

जिसे आप पहले से ही उपयोग कर रहे हैं। इसके साथ ही, Airtel Users रोलआउट पूरा होने तक अपने मौजूदा डाटा प्लान पर 5G सेवाओं का आनंद ले सकते हैं. इसके लिए कोई अतिरिक्त पैसे नहीं देने होंगे.

________________________
सभी लेटेस्ट Sarkari Naukri अपडेट व अन्य News जानने के लिए इस व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े.

Whatsapp GroupJoin Now

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.