HomeCareerBihar Government Job: बिहार में स्कूल,...

Bihar Government Job: बिहार में स्कूल, कॉलेज सहित शिक्षा विभाग में लाखों में होगी बहाली, जानिए डिटेल्स

Bihar Government Job: शिक्षा मंत्री ने कहा कि 15 अगस्त को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 10 लाख नौकरी व 10 लाख रोजगार देने की घोषणा की है और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का भी यही संकल्प है।

दस लाख नौकरी देने में सबसे अधिक भागीदारी Education Department की होगी.

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

शिक्षा मंत्री ने शिक्षक अभ्यर्थियों से धैर्य रखने के साथ अपील करते हुए यह कहा कि जितने भी विभाग हैं सभी में नौकरी व रोजगार सृजन पर सरकार तेजी से काम कर रही है.

इससे पहले Education Minister ने गुरु वंदना गाकर अपना संबोधन आरंभ किया तथा समाज में जितने भी शिक्षक है उनकी महत्वता पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा, मैं शिक्षक पुत्र हूं और भी खुद शिक्षक हूं और इसी के बूते शिक्षा मंत्री के पद तक पहुंचा हूं।

शिक्षक ही बच्चों का भविष्य बनाने में सक्षम होते है और उनके ही कंधों पर बच्चों में ताकतवर संकल्प गढ़ने का दायित्व है. उन्होंने शिक्षकों से अपना शत प्रतिशत देने का आग्रह भी किया।

उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षा विभाग का बजट सबसे अधिक 51 हजार करोड़ है, जिसमें 42 हजार करोड़ सिर्फ वेतन पर ही खर्च हो जाता है.

किलकारी के बच्चे व तीन डीईओ पुरस्कृत:

पानी में आर्सेनिक की मात्रा कम करने वाले फिल्टर का निर्माण करने वाले तथा Central Government द्वारा पेटेंट पाने वाले किलकारी के तीन बच्चों अभिजीत कुमार, अर्पित कुमार और अक्षत आदर्श को भी शिक्षा मंत्री ने पुरस्कृत किया.

अक्षत के बदले पुरस्कार किलकारी की निदेशक ज्योति परिहार ने प्राप्त किया और साथ ही शिक्षक कल्यान कोष में अधिकतम जमा राशि के लिए नवादा के डीईओ केशव प्रसाद, पटना के डीईओ अमित कुमार और प. चंपारण के डीईओ रजनीकांत प्रवीण को क्रमश पहला, दूसरा, तीसरा पुरस्कार दिया गया.

इन्हें मिला राजकीय शिक्षक पुरस्कार:

रवि रोशन कुमार, अनिल कुमार सिंह ,चन्द्रमोहन पोद्दार, अजय कुमार सुमंत कुमार, मीनाक्षी कुमारी, युगेश झा, धीरज कुमार, डा. ज्योति कुमार, विवेक कुमार, अखिलेश ठाकुर, शशिकांत कर्ण, रहमत यास्मीन, श्वेता सिन्हा, आशा पांडेय, मेरी एडलिन, नुसरत जहां, शोभा कुमारी, सरभि रानी, जूही कुमारी.

Birmingham (England) में आयोजित कॉमन वेल्थ प्रतियोगिता में Lawn balls में रजत मेडल जीतने वाले मुंगेर के शारीरिक शिक्षक चंदन कुमार सिंह को विशेष पुरस्कार दिया गया.

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.