HomeNaukriBihar Police Vacancy: बिहार पुलिस में...

Bihar Police Vacancy: बिहार पुलिस में 10 हजार नए सिपाही-दरोगा की बंपर बहाली, सरकार ने कर ली है पूरी तैयारी, जाने डिटेल्स

Bihar Police Vacancy: बिहार पुलिस को जल्द ही 10 हजार से अधिक नए सिपाही और दारोगा मिलेंगे।

पुलिस मुख्यालय ने सभी Regional Office Bearers को दारोगा और सिपाहियों की नियुक्ति प्रक्रिया अविलंब पूरा करने का निर्देश दिया है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

इसके लिए प्रशिक्षण प्राप्त दारोगा व सिपाहियों का 1 सप्ताह के अंदर Character Verification और Medical Examination कर रिपोर्ट मांगी गई है और नए स्टाफ की उपलब्धता से बिहार पुलिस की कार्यक्षमता बढ़ेगी।

अगले महीने तक योगदान करने की उम्मीद:

उम्मीद है कि अगले माह तक 8415 सिपाही और करीब 2213 दारोगा व सार्जेंट जिला पुलिस बल में योगदान कर देंगे.

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा वर्ष 2020 में दारोगा के 1998 और सार्जेंट के 215 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया था.

आठ हजार से अधिक सिपाहियों का प्रशिक्षण पूरा:

प्रारंभिक और मुख्य लिखित परीक्षा के बाद Physical Efficiency Test के आधार पर इस वर्ष जुलाई में अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति हेतु अनुशंसा की गई थी.

इसी तरह 8 हजार से अधिक सिपाहियों को भी प्रशिक्षण दिया जा चुका है।

नए सिपाही और दारोगा को जल्द मिलेगा नियुक्ति पत्र:

पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों के अनुसार, चरित्र सत्यापन और मेडिकल जांच पूरी होने के तुरंत बाद नए सिपाही व दारोगा को नियुक्ति पत्र बांटने की तारीख घोषित कर दी जाएगी.

इन पुलिसकर्मियों व पदाधिकारियों को विशेष तौर पर विधि-व्यवस्था के कार्य में लगाया जाएगा.

दारोगा को दो बार मिलेगा सेवाकालीन प्रशिक्षण:

नए दारोगा की नियुक्ति के साथ ही पुलिस मुख्यालय ने पहले से कार्यरत दारोगा यानी पुलिस Sub Inspector Level के पुलिस पदाधिकारियों को सेवाकालीन प्रशिक्षण देने को भी कहा है.

सभी पुलिस अवर निरीक्षक को 7 से 10 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण होने पर सेवाकालीन प्रशिक्षण – एक तथा 14-18 वर्ष की सेवा अवधि पूरी होने पर सेवाकालीन प्रशिक्षण-दो प्राप्त करना होगा.

पुलिस मुख्यालय में हुई समीक्षा बैठक में इस ङ्क्षबदु पर विचार-विमर्श किया गया है और शीघ्र ही प्रशिक्षण कार्यक्रम को आयोजित किया जाएगा.

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.