HomeBiharBihar Weather Update: बिहार के 19...

Bihar Weather Update: बिहार के 19 जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात के आसार, इन 6 जिलों पर ज्यादा खतरा

Bihar Weather Update: बिहार में Post Monsoon बारिश का सिलसिला थम नहीं रहा है और पूरे सितंबर माह में बारिश के बाद अक्टूबर में अब तक रोज अलग अलग हिस्सों में बारिश हो रही हैं।

आज सोमवार को बिहार के 19 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इनमें से खास कर छह जिलों में लोगों को ज्यादा सावधान रहने की चेतावनी दी गई है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

मौसम विभाग का बयान:

मौसम विभाग द्वारा बताया गया है कि अगले 48 घंटे में राज्य के अलग अलग हिस्सों में भारी बारिश के साथ वज्रपात होने की संभावना है.

इससे जान माल की क्षति हो सकती है. इसलिए मौसम विभाग ने लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी हैं।

इस बीच, नेपाल और राज्य के कई जिलों में बारिश की वजह से एक बार फिर बाढ़ पर बाढ़ का संकट मंडराने शुरू हो गया है साथ ही गोपालगंज, पश्चिमी चंपारण और मोतिहारी में हालात बहुत खराब है.

इन जिलों में जारी किया गया है अलर्ट:

मौसम विभाग की ओर से ताजा पूर्वानुमान जारी कर दिया गया है और इसके अनुसार बिहार के उत्तर पश्चिम और दक्षिण पश्चिम इलाकों में अच्छी बारिश होने की संभावना है.

रिपोर्ट के अनुसार मुजफ्फरपुर, पश्चिमी चंपारण पूर्वी चंपारण, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, अररिया, सहरसा, किशनगंज, सिवान, वैशाली, शिवहर, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी जिलों में अगले 48 घंटों में तेज बारिश होने वाली है।

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, अररिया, सुपौल, पूर्णिया में लोगों को मौसम से ज्यादा खतरा होने वाला है।

यह भी बताया जा रहा है कि अगले तीन-चार दिनों तक बिहार में भारी मात्रा में बारिश भी हो सकती है और मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि 12 अक्टूबर तक बिहार में ठंड दस्तक दे सकती है साथ ही राज्य के सभी जिलों में बारिश के साथ तापमान में भी गिरावट आएगी।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.