HomeCareerMP Teacher Recruitment: इस राज्य में...

MP Teacher Recruitment: इस राज्य में टीचर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, रजिस्ट्रेशन इस तिथि से शुरू, पूरा प्रोसेस देखें

MP Teacher Recruitment: मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग के बाद अब जनजातीय कार्य विभाग(Tribal Affairs Department) ने प्राथिमक शिक्षक (Primary Teacher) Recruitment के लिए रोस्टर जारी किया है।

ये भर्तियां जिलेवार (District Wise) की जाएंगी। जनजातीय विभाग राज्य के 43 जिलों के स्कूलों में 11098 Teachers की भर्ती करने के लिए Eligible Candidates से आवेदन आमंत्रित किया है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया (Registration Process) 17 नवंबर 2022 से शुरू होगी। Interested and Eligible Candidates को इस भर्ती के लिए Official Website trc.mponline.gov.in पर जाकर Registration करना होगा।

वहीं हाल ही में राज्य शिक्षा विभाग (State Education Department) शिक्षकों के 7429 Recruitment कि लिए रोस्टर जारी कर चुका है। ये भर्तियां राज्य के 20 जिलों में की जाएंगी।

रिक्तियों का विवरण

मध्य प्रदेश में Primary Teacher के कुल 11098 पदों को भरा जाएगा। इसमें से 2790 Posts of Guest Teacher और 8308 Positions पर सामान्य आवेदकों से भरा जाएगा।

बात दें कि भोपाल में आठ Primary Teachers और इंदौर जिले में 2 Positions पर भर्तियां की जाएंगी। सबसे ज्यादा Recruitments मंदला जिले में की जाएंगी।

मंडला में 1155, डिंदोरी में 1061, धार में 869, आलीराजपुर में 1379, झाबुआ में 1771, बडवानी में 1709, शहडोल में 551, खरगोन में 571 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी।

आवेदन शुल्क

मध्य प्रदेश में शिक्षकों की इस भर्ती के लिए Unreserved Category के Candidates को 200 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं Reserved Category के Candidates के लिए 150 रुपये की फीस तय है।

आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 17 नवंबर 2022 से शुरू होगी, जो 24 नवंबर 2022। रजिस्ट्रेशन के लिए Candidates को Official Website trc.mponline.gov.in पर जाना होगा।

Registration के दौरान Candidates को अपने Educational Qualifications से संबंधित Documents को Upload करना होगा। 9 से 16 December तक Documents Verification / List Upload करना होगा।

इन Documents को Upload करें

1. कक्षा 10वीं, 12वीं की Marksheet and Certificate

2. Bachelor Degree की Marksheet

3. reservation certificate

4. local resident certificate

5. Certificate of D.El.Ed

6. BEd Mark Sheet

________________________
सभी लेटेस्ट Sarkari Naukri अपडेट व अन्य News जानने के लिए इस व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े.

Whatsapp GroupJoin Now

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.