HomeIndiaCar Parking Rules: गलत जगह पार्क...

Car Parking Rules: गलत जगह पार्क की गई गाड़ी का फोटो शेयर करने पे मिलेंगे 500 रुपए, जाने क्या है केंद्रीय मंत्री का प्लान

Car Parking Rules: Union Transport Minister नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि Central Government एक कानून लाने जा रही है जिसके तहत गलत जगह पार्क गाड़ी की फोटो भेजने वाले को 500 रुपए दिए जाएंगे।

गडकरी ने कहा कि हर जगह पर गाड़ियां सड़कों पर Park कर दी जाती हैं जिससे चलने फिरने में दिक्कत होती है. खासकर ये समस्या दिल्ली में ज्यादा है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

गडकरी ने क्या कहा:

नितिन गडकरी ने कहा कि Central government जल्द एक कानून लाने जा रही है, जो अपनी गाड़ी रोड पर खड़ी करेगा तो मोबाइल से क्लिक करके जो भी फोटो को भेजेगा उसे 500 रुपए तक दिए जाएंगे।

अगर मान लीजिए गाड़ी वाले का 1000 रुपए का Fine होता है तो भेजने वाले को 500 रुपए दिया जाएगा।

इससे Parking की समस्या दूर हो जाएगी, गडकरी ने कहा कि लोग घर तो बड़ा बना लेते हैं लेकिन पार्किंग नहीं बनाते है।

केंद्रीय मंत्री ने दिया अपने घर का उदाहरण:

गडकरी ने अपने घर का उदाहरण देते हुए कहा कि उनके घर नागपुर में जो रोटी बनाने वाला है उसके पास भी Second Hand दो गाड़ी है।

पहले ये अमरीका में होता था जब सफाई करने महिला आती थी तो उसके पास गाड़ी होती थी तो हम आश्चर्यजनक तरीके से देखते थे पर अब हमारे यहां भी ऐसा हो रहा हैं।

गडकरी ने अपने घर का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने नागपुर के घर में 12 गाड़ियों की Parking बना रखी है. मैं रोड पर गाड़ी कभी नहीं खड़ी करता।

भारत में एक परिवार में चार लोग और गाड़ियां छह देखने को मिलती है. दिल्ली का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली वाले तो नसीब वाले हैं क्योंकि रोड तो हमने उनकी गाड़ी की Parking के लिए बनवाया है।

कोई भी पार्किंग नहीं बनाता है और सब लोग अपनी गाड़ी रोड पर खड़ी कर देते है।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.