HomeCareerCBSE Board Result 2022: सबसे पहले...

CBSE Board Result 2022: सबसे पहले एसएमएस से चेक कर पाएंगे सीबीएसई रिजल्ट, जानिए डीटेल्स

CBSE Board Results On SMS 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board Of Secondary Education) कभी भी 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर सकता है.

बताया जा रहा है कि बोर्ड ने कापियों का मूल्यांकन पूरा कर लिया है, अब केवल रिजल्ट जारी किया जाना बाकी है.

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

सीबीएसई ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री (Education Minister) धर्मेंद्र प्रधान से रिजल्ट जारी करने के लिए समय मांगा है, हालांकि इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा जारी नहीं की गई है.

परीक्षार्थी रिजल्ट जानने के लिए CBSE की Official Website cbse.gov.in, cbseresults.nic.in और parikshasangam.cbse.gov.in पर नजर बनाए रखें.

साथ ही हमारे साथ भी जुड़े रहें..

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड CBSE, 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे इसी महीने जारी किए जा सकते है. हालांकि, रिजल्ट डेट को लेकर CBSE की ओर से किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

लेकिन Media Reports के अनुसार नतीजे इसी माह (CBSE 10th,12th Result Date) जारी किए जाएंगे. ऐसे

रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर नतीजे देख सकेंगे, हालांकि कई बार वेबसाइट पर लोड पड़ने से Server Issue कि समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

ऐसे में छात्र अपने फोन की मदद से अन्य माध्यम से भी रिज़ल्ट को देख पाएंगे.

इनमें Digilocker और SMS का विकल्प भी शामिल है, डिजिलॉकर से 10वीं, 12वीं बोर्ड का रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को अपने फोन पर इसके एप को डाउनलोड करना होगा

इसके बाद मोबाइल नंबर के माध्यम से ऐप पर लॉग इन कर के CBSE Tab पर जाना होगा और रिजल्ट चेक करना होगा।

वहीं SMS के माध्यम से CBSE 10वीं, 12वीं बोर्ड का रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को अपने मोबाइल पर CBSE 10 अथवा CBSE 12 स्पेस अपना Roll Number टाइप कर के, 7738299899 पर मैसेज भेजना होगा।

रिजल्ट आपको मैसेज के माध्यम से प्राप्त हो जाएगा, गौरतलब है कि CBSE 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन 26 अप्रैल से 15 जून 2022 तक हुआ था।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.