HomeNewsCentral Government Scheme : केंद्र सरकार...

Central Government Scheme : केंद्र सरकार दे रही है देशवासियों को पूरे 5 लाख का फायदा, जानिए कैसे उठा सकते है लाभ

Ayushman Bharat Yojana: Central Government Scheme की ओर से देशभर के गरीबों और सभी वर्ग के लोगों के लिए कईसारे खास Scheme चलाई जाती है, जिसमें सरकार आर्थिक सहायता से लेकर कई तरह-तरह के खास फायदे भी देती है।

आज हम आपको Modi Government की एक ऐसी ही Scheme के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आपको पूरे 5 लाख का Profit मिलता है और इसके लिए आपको कोई बहुत ही ज्यादा कागजी कार्रवाई करने की जरूरत नहीं है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

मिलता है 5 लाख का फायदा :

इस सरकारी स्कीम का नाम Ayushman Bharat Scheme है, जिसके तहत आपको फ्री इलाज की सुविधा सरकार की तरफ से देशभर के गरीबों को दी जाती है।

इस योजना के तहत लाभार्थियों को Ayushmann golden card जारी किया जाता है, जिस पर उन्हें 5 लाख के मुफ्त बीमा (free insurance) मिलता है।

जारी किया गया है टोल फ्री नंबर :

इस योजना के तहद आप Golden Card बनाकर देश के किसी भी Government या Private Hospital में मुफ्त में ईलाज करा सकते है।

इसके अलावा भी आपको इस सुविधा के लिए सरकार ने टोल फ्री नंबर भी जारी किया है, जिससे जरिए आप इस Scheme से जुड़ी किसी भी तरह की परेशानी को दूर कर सकते हैं।

फोन में सेव कर लें ये नंबर :

Ayushman Bharat toll free number 14555 जारी कर दिया गया है। आप इस नंबर को अपने फोन में सेव कर लें, साथ ही आपको किसी भी तरह की कोई भी परेशानी का सामना न करना पड़े।

इसके अतिरिक्त राज्यों ने अपने अलग-अलग Helpline Number जारी किए हुए हैं। इसके अलावा भी आप Official Mail ID [email protected] पर आसानीपूर्वक मेल कर सकते हैं।

तेजी से इस योजना से जुड़ रहे देशवासी :

प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की Official Website https://pmjay.gov.in/ पर दिए गए आंकड़ों के मुताबिक, अभी तक देश भर में कुल 17,35,71,234 Ayushman Card जारी किए जा चुके हैं।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.