HomeBiharChhath Puja 2022: छठ पूजा पर...

Chhath Puja 2022: छठ पूजा पर घर जाने वाले लाखों रेल यात्रियों के लिए आयी बड़ी खुशखबरी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया यह बड़ा ऐलान

Chhath Puja 2022: अगर आप भी इस बार छठ पूजा पर दिल्ली या देश के अलग-अलग कोने से अपने घर जाने की प्लानिंग कर रहे है तो यह खबर आपको बेहद खुश कर देने वाली है।

त्योहारी सीजन में विशेष रूप से छठ पूजा के लिए बिहार और उत्तर प्रदेश में अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जा रही है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

इसको लेकर Indian Railways ने दिवाली और छठ पूजा के लिए उठाए गए अतिरिक्त कदमों की जानकारी शेयर की है।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने यह कहा है कि छठ के लिए 250 से ज्यादा ट्रेनें शुरू की गई हैं और 1.4 लाख Berth भी उपलब्ध कराई गई है।

36.59 लाख अतिरिक्त सीटें उपलब्ध कराईं:

इससे पहले, अश्विनी वैष्णव की तरफ से ट्वीट कर बताया गया कि छठ पूजा और दिवाली के लिए Festive Demand को देखते हुए ट्रेनों में 36.59 लाख अतिरिक्त सीटें उपलब्ध कराई है।

इसके अलावा ट्रेनों के 2,614 फेरे भी बढ़ाए गए है और रेलवे की तरफ से दिवाली से पहले ही यह सभी तैयारियां यात्रियों की भारी भीड़ के मद्देनजर कर ली गई थीं।

ट्रेनों में अतिरिक्त सीटों का इंतजाम किया गया:

दिवाली का त्योहार होने के बाद बिहार और पूर्वी यूपी जाने वाली ट्रेनों में छठ पूजा के मद्देनजर जबरदस्त भीड़ देखी जा रही है।का त्योहार होने के बाद बिहार और पूर्वी यूपी जाने वाली ट्रेनों में छठ पूजा के मद्देनजर जबरदस्त भीड़ देखी जा रही है।

लोगों को Confirm Ticket के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है और इस डिमांड को बढ़ता हुआ देख रेलवे की तरफ से ट्रेनों में अतिरिक्त सीटों का इंतजाम किया गया है।

आपको बता दें इस बार छठ को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है और RJD की तरफ से बिहार के लिए रेलवे से अतिरिक्त ट्रेनें चलाए जाने की मांग की गई है।

इस पर बिहार BJP का तर्क है कि प्रदेश सरकार को यात्रियों के लिए अतिरक्ति बसें भी चलानी चाहिए।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उनके द्वारा किए गए Tweet में जानकारी दी कि छठ पूजा के मद्देनजर हमने 250 से ज्यादा ट्रेनें शुरू की है।

इनमें करीब 1.5 लाख से ज्यादा बर्थ उपलब्ध है और इसके अलावा जो भी जरूरी होगा, उसकी व्यवस्था की जाएगी. मैं सबके लिए उल्लास और समृद्ध छठ पूजा की कामना करता हूं।

________________________
सभी लेटेस्ट Sarkari Naukri अपडेट व अन्य News जानने के लिए इस व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े.

Whatsapp GroupJoin Now

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.