HomeCareerफेल होने पर कमांडेंट के बेटे...

फेल होने पर कमांडेंट के बेटे ने की खुदकुशी: ऐसा करने से पहले.. बिहार के IAS की यह पोस्ट पढ़िए- मेरी यात्रा… और देखिए उनकी मार्कशीट

Career : दो दिन पहले Friday को CBSE 12वीं का Result आया था. इसमें Nalanda में हिलसा के खोरमपुर मोहल्ला के CISF Commandant भोनू पासवान का 17 साल का बेटा सूरज फैल हो गया। उसने उसी रात खुदकुशी कर ली.

कई IAS, IPS and IRS Officers सोशल मीडिया पर अपनी Mark Sheet Share कर बच्चों को संदेश दे रहे हैं. कि अभी का रिजल्ट बहुत मायने नहीं रखता. बड़ी सफलता के द्वार आगे भी आपके लियरखुले हैं।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

पढ़िए बिहार निवासी IAS Officers अवनीश कुमार शरण, IRS Officers राजकुमार दिग्विजय और CA मृत्युंजय महादेव सिंह की पोस्ट…

PCS में 10 बार Fail, पर UPSC में 77वीं Rank मिली दलसिंहसराय के रहने वाले IAS Officers अवनीश कुमार शरण ने अपनी बोर्ड की Mark Sheet सोशल मीडिया पर Share की है.

उन्होंने 22 July को एक Twitter पर एक पोस्ट लिखा है, कि यह मेरी यात्रा है… दसवीं में 44.7 प्रतिशत, 12वीं में 65 प्रतिशत, ग्रेजुएशन में 60 प्रतिशत,

CDS में Fail, CPF में Fail होने के साथ ही State Public Service Commission की परीक्षा में भी 10 से अधिक बार असफलता ही मिली.

इसके बाद भी मैंने हार नहीं मानी. Hard Labor से UPSC की Civil Services Exam में प्रथम प्रयास में ही साक्षात्कार तक पहुंचा. लेकिन अंतिम तौर पर सफल नहीं हो पाया.

दूसरे प्रयास में ऑल इंडिया 77 रैंक हासिल की. इस ट्वीट को दस हजार बार रिट्वीट किया गया और 68 हजार कमेंट्स हुए हैं। लोग इससे बहुत तेजी से शेयर कर रहे।

7वीं में Fail, स्नातक जैसे-तैसे किया, फिर भी सफल ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्रालय में कार्यरत हैं IRS Officers राजकुमार दिग्विजय ने Social Media पर लंबा Post लिखकर मैट्रिक और 12वीं की Mark Sheet शेयर की है.

वे लिखते हैं, अभी पहला दूसरा इम्तिहान है दोस्तों. जिन्दगी इम्तिहानों से भरा है. सभी के Mark Sheet का मूल्य अलग-अलग होता है. माता-पिता जो अपने रिजल्ट को भूल कर बच्चों का आज मूल्यांकन कर रहे हैं।

उनके लिए मैं अपना Mark Sheet पोस्ट कर रहा हूं. इनमें तो मैं किसी तरह भी पास दिख रहा हूं, लेकिन मैं जीवन में बहुत ही ज्यादा बार फेल हुआ हूं.

पहली बार सातवीं कक्षा में फेल हो गया था. स्नातक भी जैसे-तैसे पास हुआ. सिविल सेवा परीक्षा में एक बार हिंदी में ही फेल हो गया. फेल-पास के इस खेल में Excess के शिकार हुए तो मंजिल तक पहुंचना मुश्किल होगा.

Board में मात्र 46% ही अंक मिला फिर भी सफल CA, CA Mrityunjay Mahadev Singh लिखते हैं कि मैं CBSE बोर्ड में 46 प्रतिशत का स्टूडेंट रहा हूं.

लेकिन बाद में मैन मेहनत किया और Qualify किया. बस अपना Goal Clear होना चाहिए. CA ने लिखा है कि आपकी मेहनत का ही मतलब होता है. किसी के दबाव में मैंने कोई फैसला नहीं लिया है. आज मैं CA हूं.

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.