HomeLNMULNMU Darbhanga News: राज्य सरकार ने...

LNMU Darbhanga News: राज्य सरकार ने 30 जुलाई तक का दिया है डेडलइन, वेबसाइट पर अपलोड होगी संबद्ध कॉलेजों की विवरणी

LNMU Darbhanga News: सूचना के अभाव में गलतफहमी के कारण छात्र छात्राएं अब असम्बद्ध कॉलेजों में नामांकन कराने से बच जाएंगे।

इसके लिए शिक्षा विभाग के उपसचिव अरशद फिरोज ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलसचिवों को पत्र लिखा है।

________________________
अपने कॉलेज के नामांकन/परीक्षा/रिजल्ट की नोटिफिकेशन समय रहते जानने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े.

Whatsapp GroupJoin
University News on FBFollow
Telegram GroupJoin

NOTE : अगर आप Near News व्हाट्सएप ग्रुप में हैं तो लिंक पर क्लिक कर फेसबुक को फॉलो करें, आपके कॉलेज की महत्वपूर्ण खबर फेसबुक और टेलीग्राम पर मिलेगा.

इसमें उन्होंने आगामी 30 July तक हर हाल में Affiliated Colleges की विवरणी संकाय व विषयवार विश्वविद्यालयों की Website पर Upload करने को कहा है.

यह पत्र Lalit Narayan Mithila University के Registrar को भी मिला है. पत्र में यह भी कहा गया है कि वर्तमान में सरकार को सूचना प्राप्त हो रही है कि Unaffiliated College भी छात्रों का गैरकानूनी रूप से नामांकन ले रहे हैं.

जो छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है. दरअसल मामला यह है कि कई Disjointed कॉलेज छात्र-छात्राओं का नामांकन तो ले लेते हैं. लेकिन बाद में वे Registration व Exam Completed कराने के लिए University पर Illegal रूप से दबाव देते हैं।

इसमें Government को भी प्रतिवादी बनाकर ऐसे College Court चले जाते हैं. न चाहते हुए भी Government Party बन जाती है। और अमूमन छात्र हित में Court भी ऐसे छात्र-छात्रओं की Test लेने व Result देने का आदेश दे देता है।

Deputy Secretary के पत्र में कहा गया है कि, उच्च न्यायालय, पटना के Judgment के अनुसार वैसे College जिसके संबंधन की स्वीकृति राज्य सरकार से नहीं है, वे सभी छात्र-छात्राओं का नामांकन नहीं ले सकते हैं.

इतना ही नहीं, Court के उक्त आदेश के पालन के लिए सरकार ने 19 June को ही सभी Universities के नाम विभागीय पत्र भी भेजा गया है.

बता दें कि पत्र में प्रदेश के सभी Universities के Registrar को 21 June को Patna के विभागीय सभागार में आयोजित उस समीक्षात्मक बैठक की भी याद दिलाई गई है।

जिसमें Vice Chancellor, Registrar व Examination Controller शामिल हुए थे। और Addmission Related उक्त निर्देश दिया गया था.

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.