HomeHealthHair Tips: सफेद बालों से मिलेगी...

Hair Tips: सफेद बालों से मिलेगी आजादी इस पेड़ के पत्ते से लौट आएगी बालों की जवानी, जाने डिटेल्स

Curry Leaves Benefits: समय से पहले बालों का सफेद होना एक बड़ी दिक्कत है। आज हम आपको इससे निपटने के लिए बेहद कारगर उपाय बताने जा रहे हैं। यहां बताए जा रहे एक खास पत्ते के इस्तेमाल से आपके बाल फिर से Black हो जाएंगे।

बढ़ते Pollution और खराब Lifestyle के चलते लोगों में देखा जाता है कि बेहद कम उम्र में ही लोगों के बाल White होने लगे हैं। आजकल ज्यादातर बच्चों में ये दिक्कत देखी जा रही है कि

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

बच्चों के Hair बहुत कम उम्र में ही White होने लगते हैं। आमतौर पर ये दिक्कत 40 साल के बाद से ही शुरू होती है। बालों की Whiteness को छुपाने के लिए लोग बाजारों में मिलने वाले Color का इस्तेमाल करते हैं,

जो आगे चलकर बालों को और ज्यादा नुकसान पहुंचाते हैं। आज हम आपको बालों को फिर से जवान करने का एकदम Natural Way बताने जा रहे हैं। इसके इस्तेमाल से बालों पर कोई Side Effect भी नहीं होता है।

हेयर एक्सपर्ट्स की मानें तो करी के पत्ते (Curry Patta For Hair) में कई तरह के पोषक तत्व (Nutrients) मौजूद होते हैं, जो बालों को मजबूती देते हैं। इसके साथ ही ये असमय बालों को सफेद होने से रोकते भी हैं।

करी पत्ते में मोजूद मेलेनिन (Melanin) नाम का पदार्थ बालों को काला रखने में मददगार साबित होता है। इसके साथ यह बालों को मजबूती भी देता है और बालों को चमकदार रखता है।

ऐसे करें इसका इस्तेमाल

Hair Experts का मानना है कि करी के पत्तों को दही और Coconut Oil के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। आपको करना बस इतना है कि कटी पत्तों का पेस्ट बना लेना है और

इसमें थोड़ी दही और नारियल तेल मिलाकर घोल बनाना है। इसके बाद इसमें Vitamins की एक कैप्सूल मिला कर उसे हल्का गर्म करना। इस पेस्ट को अब अपनी बालों पर इस्तेमाल करना है।

इसे लगाकर 1 घंटा छोड़ देना है। ऐसा करने से बाल फिर से Black होने लगेंगे और बालों की चमक वापस लोट आएगी। इस उपाय को आपको एक हफ्ते में एक से दो बार जरूर इस्तेमाल करना है।

________________________
सभी लेटेस्ट Sarkari Naukri अपडेट व अन्य News जानने के लिए इस व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े.

Whatsapp GroupJoin Now

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.