HomeHolidaysFree Trip: बिना खर्चा किए मुफ्त...

Free Trip: बिना खर्चा किए मुफ्त में है घूमना तो जाइए इन 4 जगहों पर, रहना खाना सब कुछ है फ्री

Free Travelling Tips : यदि आप भी कम से कम यानी की बिल्कुल न के बराबर खर्च में कही घूमने जाने का Plane कर रहे हैं तो आपको हम 4 ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप बिल्कुल ही फ्री में यात्रा कर सकते हैं।

यहां आपका रहना और खाना यह सब Free में होगा। आप बिलकुल भी हैरान मत होइए ये सच है और अब जान लीजिए कौन सी हैं ये जगहें।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

अगर आप भी घूमक्कड़ी के बेहद शौकीन हैं तो आपके लिए देश में ऐसी कई जगहें हैं जहां आपको Fooding Lodging मतलब खाना रहना सब कुछ Free में मिल सकता है। अब कम खर्च में यात्रा का आनंद आसानी से उठाया जा सकता है।

वैसे भी ज्यादातर लोग तो कम से कम खर्च में पूरा देश घूमने का माद्दा रखते हैं। हालांकि यहां पर पढ़कर की रहना और खाना दोनों एकदम Free इस पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल जरूर है लेकिन यह एकदम सच है।

दरअसल इन जगहों पर जाने के लिए बस आपके पास आने जाने की Return Ticket होनी चाहिए बाकी अगर आपके पास Valid Aadhar Card और पहचान पत्र जैसे दस्तावेज उपलब्ध हैं।

तो आप एकदम Free में आराम से कुछ दिन तक आस-पास का एक बड़ा Area Free में घूम सकते हैं। तो आइये जानते हैं उन स्थानों के बारे में जहां की Free Trip करते हुए बजट को लेकर चिंता करने की अब कोई भी जरूरत नहीं है।

क्योंकि दो सबसे जरूरी चीजें आपको मिल ही रही हैं Free में वो है खाना और रहना। मतलब अब बजट बिगड़ने की चिंता में डूबे रहने वालों के लिए भी ये एक बेहतरीन मौका है।

इन चार जगहों पर फ्री स्टे

• शांतिकुंज हरिद्वार

अगर आप Delhi NCR में रहते हैं और Haridwar के साथ Rishikesh घूमने जाने का मन बना रहे हैं तो आप अखिल विश्व गायत्री परिवार के युग तीर्थ शांतिकुंज हरिद्वार में जाकर रुक सकते हैं।

गुरुदेव श्री राम आचार्य शर्मा और माता भगवती देवी की यह तपोस्थली एकदम दिव्यता से युक्त है। यहां पर सत्संग और योग का भी सेशन कराया जाता है। यहां से आप पैदल घूमते हुए आसपास की प्राकृतिक खूबसूरती का भी आनंद उठा सकते हैं।

• ईशा फाउंडेशन, कोयंबटूर

ईशा फाउंडेशन कोयंबटूर से करीब 40 किलो मीटर की दूरी पर है। यहां पर भगवान शिव का एक विशाल Statue स्थित है।

Isha Foundation सामाजिक कार्यों की दिशा में काम करती है आप यहां की गतिविधियों में भी हिस्सा ले सकते हैं

• हेमकुंड साहिब गुरद्वारा

Uttarakhand की बर्फीली वादियों को यदि आप करीब से देखना चाहते हैं तो आप Shree Hemkund Sahib Gurudwara में जाकर रुक सकते हैं।

यहां आपको रहने और खाने की Free सुविधा मिलने के साथ-साथ प्रकति माता की गोद यानी जन्नत में होने का अहसास प्राप्त कर सकते है। हालांकि यहां आप केबल गर्मियों के Season में ही जा सकते हैं।

• आनंद आश्रम

यदि आप केरल जा रहे हैं तो आपको हरियाली के बीच स्थित यह Anand ashram रुकने के लिए Best है। यहां पर आपको 3 बार Free खाना मिलेगा।

आपको बता दें कि इन चारों जगहों पर मिलने वाला भोजन एकदम सात्विक और अलग आनंद का अहसास कराने वाला होता है जो आपकी सेहत के लिए अमृत जैसा साबित होगा है।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.