HomeNewsGovernement Shopping Website: फ्लिपकार्ट और एमेजॉन...

Governement Shopping Website: फ्लिपकार्ट और एमेजॉन से भी सस्ता सामान बेच रही है यह सरकारी वेबसाइट, दबाकर शॉपिंग कर रहे हैं लोग

Government Shopping Website: Flipkart और Amazon पर सेल चल रही है और सेल में आप सामान पर भारी Discount हासिल कर सकते हैं, लेकिन क्या आप जानते है कि एक सरकारी वेबसाइट पर Amazon, Flipkart से भी सस्ता सामान मिल रहा है।

यही वजह है कि लोग बहुत ज्यादा शॉपिंग भी कर रहे हैं, लेकिन घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि अभी इतनी जल्दी इसका Stock खत्म होने वाला नहीं है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

दरअसल ये Government Market Place है gem.gov.in जहां से आप खरीदारी कर सकते है।

इस Market Place में कुछ प्रोडक्ट्स ऐसे हैं जो अन्य किसी Website की तुलना में काफी किफायती कीमत में खरीदा जा सकता है।

बता दें कि साल 2021-22 में हुए Economic Survey में इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि जहां 10 ऐसे Products हैं जो इस वेबसाइट पर काफी कम कीमत पर बेचे जा रहे हैं।

इनकी कीमत में वैसे तो ज्यादा फर्क नहीं है लेकिन फिर भी इनकी कीमत Amazon और Flipkart से बहुत कम है।

क्या है इसकी खासियत खासियत:

कम कीमत होने के बावजूद भी इस Government portal की क्वॉलिटी में किसी तरह की कमी आपको देखने के लिए नहीं मिलेगी और

यही वजह है कि ग्राहक इस पर आंख बंद कर के विश्वास कर सकते है।

इकोनॉमिक सर्वे के दौरान कुल मिलाकर 22 Product के बीच Comparison किया गया था जिसमें ये बात निकल कर सामने आई कि इनमें और अन्य E-Commerce Website की कीमत में काफी अंतर है।

कीमत का ये अंतर 9.5% था ऐसे ग्राहकों के लिए ये फायदे का सौदा साबित हो सकता है और कुछ ही ऐसे Portals हैं जो कम कीमत के बावजूद Quality बना के रख पाते हैं

लेकिन आप इस Government Market Place पर आकर काफी बचत कर सकते हैं और अच्छी क्वॉलिटी वाली प्रोडक्ट्स को Purchase भी पर सकते हैं।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.