HomeGadgetsफोन स्पीकर को भी जरूरी है...

फोन स्पीकर को भी जरूरी है अच्छे से साफ करके रखना जानिए विस्तार से

SmartPhone Care : Phone Speaker से रुक-रुक कर आवाज आ रही है, तो समझ लीजये, कि इसे पूरी तरह से साफ करने का समय आ गया है.

लेकिन इसको साफ आपको ही सावधानी से करनी होगो। Phone Speaker को घर पर ही साफ करने के लिए ये कुछ आसान तरीके है.

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

इस काम के लिए Sticky Note का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. आपके फोन के स्पीकर से सतह की धूल और गंदगी को दूर करने में आपकी मदद कर सकता है.

Sticky Note का एक टुकड़ा लें और उसे Speaker के चारों और अच्छे से लूप करें फिर अपने Phone के स्पीकर ग्रिल को धीरे से दबाएं. ध्यान रहे कि ग्रिल पर टेप का गोधन(चिपका) रह जाए.

ऐसा वास्तव में सस्ते Sticky Tape के साथ अकसर ही होता है. इसलिए इसे अपने फोन पर इस्तेमाल करने से पहले कांच या स्टील की वस्तु पर Test कर लें.

एक कंप्रेस्ड एसर पंप (Compressed Acer Pump) न केवल आपके Speaker Gril को बल्कि Charging Port को भी साफ करने में मदद कर सकता है.

लेकिन इसके लिए इंडस्ट्रियल स्ट्रेन्थ एयरपंप (Industrial Strength Airpump) का इस्तेमाल न करें. आपको कुछ ऐसा चाहिए जो ग्रिल में तेज फेंके.

इससे स्पीकर ग्रिल में जमी गंदगी साफ हो जाती है. वैसे मैजेट्स की सफाई के लिए Airpump भी आते हैं, आप उसका भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

  • आप चाहे तो सूती कपड़े का इस्तेमाल करके भी अपने Phone Speaker अन्य Parts को साफ कर सकते है. लेकिन ध्यान रहे कि कपड़ा कोई रेशम बस नही छोड़ता हो.

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.