HomeHealthUrine Infection : यूरिन का रंग...

Urine Infection : यूरिन का रंग ऐसा दिखे तो तुरंत हो जाएं सावधान ! फटाफट से करें ये काम

Reasons Of Clear Urine Problem : अगर आपके Urine का कलर पानी की कलर की तरह साफ है तो आप बिल्कुल सतर्क हो जाएं और जल्दी से जल्दी डॉक्टर से संपर्क करें। ये आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है।

Urine Infection Problem

माना जाता है कि Urine का रंग क्लियर होने पर आप पूरी तरह से Hydrated हैं। लेकिन, Health Expert ने ये भी दावा किया है कि यूरिन क्लियर होना में भी सेहत के लिए बहुत ज़्यादा नुकसानदायक साबित हो सकता है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

जान लें कि एक स्वस्थ व्यक्ति के Urine का Colour अगर पीला Yellow है तो आपकी Kidney ठीक से काम कर रही है। अगर आपका यूरिन क्लियर है,

तो इसका मतलब है कि आप जरूरत से अधिक Fluid को ग्रहण कर रहे हैं। इसकी जरूरत आपके शरीर को बिल्कुल भी नहीं है।

Diabetes में होती है ये समस्या

जो मरीज Diabetes से पीड़ित होते हैं उनको Clear Urine का सामना करना पड़ सकता है। ऐसा बॉडी में Blood Sugar लेवल अनियमित होने के कारण होता है।

इस स्थिति में शरीर अधिक मात्रा में शुगर को बॉडी से बाहर निकालने का काम करता है, ऐसे में सामान्य से बहुत ही ज्यादा मात्रा में यूरिन पास होता है।

Kidney की बीमारी

अगर आपको Kidney की बीमारी है तो भी आपका Urine Clear हो सकता है। अगर आप नोटिस करते हैं कि आपका Urine Clear है तो आपको तुरंत ही डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।

अधिक मात्रा में पानी पीना

अगर आप जरूरत से ज्यादा पानी पी लेते हैं तो भी आपका Urine Clear होगा। जान लीजिए कि जरूरत से ज्यादा पानी पीना भी खतरनाक साबित हो सकता है। क्योंकि इससे शरीर में Sodium Level बहुत हद तक कम हो जाता है।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.