HomeBankSBI Toll Free Number: SBI खाताधारक...

SBI Toll Free Number: SBI खाताधारक के लिए अहम सूचना, किसी भी तरह की इमरजेंसी में एक कॉल पर हो जाएगा काम

SBI Toll Free Number: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने (Largest Government Bank, State Bank of India) अपने customers के लिए कॉन्टैक्ट सेंटर सर्विस को अपग्रेड करते हुए,

याद करने में आसान Toll Free Number को पेश किया है। साथ ही बैंक ने यह बताया कि इन Toll Free Number (18001234 / 1800 2100) पर बड़ी ही आसानीपूर्वक से आपकी समस्याओं का समाधान किया जाता है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

State Bank अपने कस्टमर्स के लिए 12 विभिन्न भाषाओं में 24×7 Customer Service को नियंत्रण ही देता आ रहा है, जहां उन्हें 30 से भी अधिक बैंकिंग सेवाओं का मुनाफ़ा मिलता है।

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) वर्तमान में Customers Care Service के जरिए पूरे 1.5 करोड़ से भी अधिक Calls का जवाब हर महीने देता आ रहा है।

जिसमें से पूरे 40 फीसदी Self Service IVR से हैंडल होता है। बाकी के Calls के लिए SBI के 3500 से अधिक Telecaller Agents इन हेल्प लाइन नंबर्स पर हमेशा मौजूद रहते हैं।

इन सर्विसेज का ले सकते हैं फायदा :

SBI के Toll Free Number पर कस्टमर्स को ATM card या चेक बुक से जुड़ी कोई भी Service जैसे में कार्ड ब्लॉक करवाना या नया कार्ड ऑर्डर करना,

चेक बुक के लिए Request, चेक की जानकारी देना, digital product की जानकारी Provide आदि प्राप्त कर सकते हैं।

इसके साथ ही E-Statement प्राप्त करना, किसी चेक की पेमेंट को रोकना या अकाउंट फ्रीज कराना आदि काम भी किया जा सकता है।

Cyber Fraud का शिकार होने पर यहां करें Complain :

SBI के Chairman Dinesh Kumar Khara जी ने जोर देकर कहा कि ग्राहक सेवा को सर्वोच्च प्राथमिकता (Highest Priority) दी जानी चाहिए,

और बैंक के ग्राहकों को Cyber अपराध की जांच को लेकर जागरूक रहना चाहिए. SBI की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि अगर किसी भी SBI Customer के बैंक खाते से कोई अनधिकृत लेनदेन होता है,

तो इसकी जानकारी तुरंत SBI Toll-Free Numbers 1800 1234 पर देनी चाहिए, जिससे समय पर ऐसे मामलों में उचित कार्रवाई की जा सके।

कभी न शेयर करें ये जानकारी

देश में सेवाएं देने वाले तमाम बैंक समय समय पर अपने ग्राहकों को Cyber Fraud को लेकर सतर्क करते रहते हैं,

ताकि कोई भी ग्राहक किसी भी व्यक्ति को अपने बैंक खाते से जुड़ी निजी जानकारियां जैसे ATM Pin, Card Number, Card CBB, Card Expiry Date आदि शेयर बिल्कुल भी न करें.

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.