HomeBankIndia Post Payments Bank: इंडिया पोस्ट...

India Post Payments Bank: इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ने दिया ग्राहकों को झटका, 1 दिसंबर से 1 से ज्यादा ट्रांजेक्शन पर देना होगा चार्ज, जाने डिटेल्स

India Post Payments Bank: इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के कस्टमर्स के लिए एक जरूरी खबर है।

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ने Post Office में आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम (AePS) से Transaction Charges में संशोधन कर दिया है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

आईपीपीबी वेबसाइट पर एक अधिसूचना के अनुसार, ये चार्जेस 1 दिसंबर, 2022 से प्रभावी है और इसके तहत कस्टमर्स को 1 से ज्यादा ट्रांजैक्शन करने पर शुल्क देना होगा.

इसमें पोस्ट ऑफिस से आधार के जरिए पैसा निकालने, जमा करने या मिनी स्टेटमेंट लेना शामिल है.

IPPB ने अपने नोटिफिकेशन में बताया है कि अगर आप एक महीने में 1 से ज्यादा AePS Transaction तक करते हैं तो ऐसी स्थिति में आपको कोई शुल्क नहीं देना होगा।

IPPB AePS Transaction Charges:

IPPB के सर्कुलर के मुताबिक, ग्राहकों को महीने में Free Limit से ज्यादा होने पर प्रति ट्रांजैक्शन 20 रुपए और GST Charge देना होगा.

इसमें आधार के जरिए कैश निकालना, जमा करना या मिनी स्टेटमेंट शामिल है, AePS Mini Statement के लिए मुफ्त सीमा से ज्यादा होने पर प्रति ट्रांजैक्शन 5 रुपए और GST Charge लगाया जाएगा।

क्या है AePS सर्विस :

बता दें कि AePS एक बैंक आधारित मॉडल है और यह Aadhaar Verification का इस्तेमाल करके किसी भी बैंक के Business Correspondent के माध्यम से PoS पर,

ऑनलाइन इंटरऑपरेबल वित्तीय समावेशन ट्रांजैक्शन की अनुमति देता है और AePS आपको 6 प्रकार के ट्रांजैक्शन करने की अनुमति देता है।

AePS के जरिए किसी भी प्रकार का ट्रांजैक्शन करने के लिए कस्टमर्स को सिर्फ 3 शर्तों को पूरा करना होगा, ऐसे किसी भी ट्रांजैक्शन को पूरा करने के लिए कस्टमर को Bank Name, Aadhar Number और Fingerprint भरना होता है।

________________________
सभी लेटेस्ट Sarkari Naukri अपडेट व अन्य News जानने के लिए इस व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े.

Whatsapp GroupJoin Now

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.