HomeHolidaysIRCTC Shirdi and Jyotirlinga tour: IRCTC...

IRCTC Shirdi and Jyotirlinga tour: IRCTC लेकर आया 11 दिनों का खास टूर पैकेज, उज्जैन, द्वारिका व सोमनाथ समेत कई धार्मिक स्थलों का कराएगा दर्शन

IRCTC Shirdi and Jyotirlinga Tour: Indian Railways IRCTC ने श्रद्धालुओं के लिए एक IRCTC Special Tour Package की पेशकश की है. इसके तहत Indian Railway भारत के प्रमुख धार्मिक स्थलों का दर्शन कराएगा.

भारतीय रेलवे ने एक New Tour Package का ऐलान किया है। Tour Package के माध्यम से यात्री Middle India के कई धार्मिक स्थलों के दर्शन कर सकेंगे। इस टूर का नाम IRCTC Shirdi and Jyotirlinga Tour रखा गया है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

इस Tour Package में प्रति व्यक्ति ₹18,450 रुपये का खर्च होगा जिसमें रहने, घूमने और ट्रेन और बस आदि का किराया शामिल होगा। इसके अलावा Comfort Category के लिए ₹29,620 रुपये का Ticket निर्धारित किया गया है।

Tour Package में Ujjain के Mahakaleshwar और Omkareshwar Jyotirling, Dwarka में Dwarkadhish Temple और Nageshwar Jyotirlinga, वही

Somnath में Somnath Jyotirling और Shirdi Sai और Manmad में Trimbakeshwar Jyotirlinga के दर्शन किए जा सकेंगे. यह Tour Package 11 दिन और 10 रात का होगा।

IRCTC Shirdi and Jyotirlinga Tour Package में तीन वक्त का भोजन और रात्रि ठहराव भी शामिल है। Railway ने इस यात्रा के लिए ‘Swadesh Darshan Train’ को खास तौर पर तैयार किया है.

जिसमें एसी और नॉन-एसी (AC Or Non-AC) दोनों डिब्बे होंगे. Tour Package के तहत यह Train 10 October को Bihar के Darbhanga Station से रवाना होगी.

यह यात्रा 20 October तक चलेगी. इस यात्रा के लिए Online और Offline दोनों तरह से Booking की जा सकेगी।

क्या कहा IRCTC ने

Tour Package के तहत दो दिन का ठहराव 12 से 14 October तक Ujjain में, 15 October को Somnath में एक दिन का ठहराव, 16 और 17 October को द्वारका में और अंत में एक-एक दिन का ठहराव Shirdi और Nashik में होगा। 20 तारीख को यात्रियों की वापसी होगी।

IRCTC का Tour Package

पिछले महीने IRCTC ने Shri Ramayana Yatra की शुरुआत की थी जिसमें 18 दिन की यात्रा चली। यह यात्रा Special Bharat Gaurav Train के जरिये चलाई गई है।

इसकी शुरुआत 21June से हुई है। इस यात्रा में उन धार्मिक स्थलों के भी दर्शन होंगे जो भगवान Sri Ram से जुड़े हैं। इसमें India और Nepal दोनों जगह के दर्शनीय स्थल शामिल हैं।

इस यात्रा में Ayodhya, Nandigram, Varanasi, Prayagraj, Shringverpur, Chitrakoot, Nashik, Hampi, Rameshwaram, Kanchipuram और Bhadrachalam को Cover किया जाएगा।

Railway पहले Passenger और माल ढुलाई का ही काम किया करता था, लेकिन अब इसमें Tourist Train का काम भी शुरू कर दिया गया है।

इसके तहत Private Trains का भी संचालन किया जा रहा है। भारत गौरव यात्रा के लिए Private Trains को भी शामिल किया गया है। IRCTC भी अपनी Trains चला रहे है।

IRCTC समय-समय पर कई तरह के Tour Package निकालता रहता है। हाल ही में भारत गौरव यात्रा या Jyotirlinga Philosophy इसी का हिस्सा है।

आने वाले समय में और भी कई Tour Package देखने को मिलेंगे जिससे यात्रियों को दर्शनीय स्थलों के भ्रमण और दर्शन का आनंद ले पाएंगे

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.