HomeNewsJio 5G Service: जिओ 5जी के...

Jio 5G Service: जिओ 5जी के पीछे इस खास तकनीक का हाथ, सिर्फ जिओ यूजर्स ही चला पाएंगे असली 5जी इंटरनेट, जाने डिटेल्स

Jio 5G Service: भारत में 5G सर्विस की शुरुआत हो चुकी है और कंपनियों ने अपने ग्राहकों को ये सर्विस प्रोवाइड करनी शुरू भी कर दी है।

क्या आप एक बात जानते हैं कि जिओ की 5G Service भारत में सबसे तेज होने वाली है, इसका मतलब ये है कि Jio 5G की Internet Speed सबसे फास्ट होगी साथ ही,

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

इसकी कॉलिंग भी अन्य नेटवर्क की तुलना में Next Level होगी और ऐसा होने के पीछे एक खास वजह है।

क्यों सबसे फास्ट है Jio 5G सर्विस

दरअसल जिओ ने 5G सर्विस को लॉन्च करने के लिए Stand Alone Network तैयार किया है और ज्यादा तकनीकी भाषा का इस्तेमाल ना करते हुए हम आपको बता दें कि यह नेटवर्क पूरी तरह से नया प्लेटफॉर्म है,

जिसकी बदौलत 5G Service को सुचारु रूप से चलाया जाएगा और इस नेटवर्क को तैयार करने के लिए 4G Platform का इस्तेमाल नहीं किया गया है।

ऐसे में ये High-Speed Internet प्रोवाइड करेगा साथ ही साथ कॉल की क्वॉलिटी भी बेहतर होगी और सही मायने में 5G Network स्टैंड अलोन नेटवर्क ही है जो भारत में जिओ की तरफ से ऑफर किया जाएगा.

कुछ लोग इसे True 5G के नाम से भी जानते है और जिओ ही ऐसी एकमात्र कंपनी है जो Stand Alone Platform पर काम करके 5G सर्विस प्रोवाइड करेगी।

जिओ ही भारत का एकमात्र ऐसा नेटवर्क है जो Standalone 5G Support के साथ आएगा और ऐसे में इसकी सर्विस सबसे तेज और सबसे बेहतर होगी.

इसके अलावा मार्केट की अन्य कंपनियां Non Stand Alone 5G Network प्रोवाइड करवा रही है जिसमें 5G Service प्रोवाइड करवाने वाला इंफ्रास्ट्रक्चर पूरी तरह से 4G Network पर आधारित हैं,

ऐसे में जाहिर सी बात है कि इसकी क्वालिटी Standalone 5G Network से कम बेहतर होगी।

दरअसल Standalone 5G Network को स्थापित करने की लागत काफी ज्यादा है और यही वजह है कि बाकी कंपनियों ने पुराने Infrastructure पर ही 5G Service प्रोवाइड करने का अपना मन बना लिया है,

लेकिन जियो ग्राहकों को असली 5G एक्सपीरियंस देने के लिए प्रतिबद्ध है और यही वजह है कि इसे लेकर मार्केट में चर्चा भी काफी तेज हो गई है।

________________________
सभी लेटेस्ट Sarkari Naukri अपडेट व अन्य News जानने के लिए इस व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े.

Whatsapp GroupJoin Now

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.