HomeCareerJob Interview Tips: जॉब इंटरव्यू आसानी...

Job Interview Tips: जॉब इंटरव्यू आसानी से क्रैक करने के सीक्रेट को जाने, डिटेल्स में

Job Interview Tips : बहुत से लोगों के पास Degrees तो काफी होती हैं लेकिन नौकरी मिलने में उन्हें बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हालांकि, इसकी कई वजह हो सकती हैं,

लेकिन सबसे अहम बात तो यह है कि अपने Career में आगे बढ़ते रहने के लिए ज़रूरी Skills के साथ-साथ Source की भी काफी अहमियत होती है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

इसके अलावा बहुत से लोग लगातार Job Interview में भी Rejection का सामना करते हैं। इसके लिए Candidate को उस Rejection के पीछे की वजह को जानना बहुत ही जरूरी होगा। जिस पर वे अपने सुधार के लिए काम कर सकते हैं।

कैसे होता है नौकरी के लिए चयन को जाने

आज कल Interview के दौरान Candidate को काफी जाचा-परखा जाता है। जिसके लिए कई बड़ी कंपनी इंटरव्यू के कुछ राउंड भी रखती हैं। जिसके जरिए वे Candidate को पूरी तरह से परखते हैं।

ये पता लगाते हैं जो Candidate इस जॉब के लायक हैं या फिर नहीं है। आज के समय में यह बिल्कुल मायने नहीं रखता के किसी के पास कितनी डिग्री है।

बल्कि कौन कितना काम करने के लायक है वो ज़्यादा मायने रखता है। यहां जानिए कुछ ऐसी गलतियां जो Candidate अक्स किया करते हैं और Interview के दौरान नौकरी पाने से चूक जाते हैं।

अच्छे Contact बनाएं

कई बार ऐसे Candidates को प्राथमिकता दी जाती है, जिनके पास एक अच्छा अप्रोच होता है। उनके लिंक्स और कनेक्शन दूसरों से काफी ज्यादा अच्छे होते हैं। ऐसे में कैंडिडेट्स जिस फील्ड में जाना चाहते हैं

कोशिश करें की उस फील्ड में से लोगों से दोस्ती या कनेक्शन बेहद अच्छे ही बना कर रखें। आजकल ऐसे लोगों से अच्छे रिश्ते बनाकर रखना बहुत ज़रूरी हो गया है। आगे चल के भविष्य में भी वे लोग काम आ सकते हैं।

  1. अपने Rresume को एडिट करते रहें ये बात ध्यान में रखना बेहद ज़रूरी है कि जब भी कोई कैंडिडेट किसी भी कंपनी में जॉब के लिए अप्लाई करें,
  2. तो उसी Job Lrofile के हिसाब से अपने Resume को Edit करलें। क्योंकि एक कैंडिडेट का रिज्यूमे इंटरव्यू में उसको सेलेक्ट होने की पहली सीढ़ी होती है.

Etiquette का ध्यान रखना

Interview से पहले सभी सवालों के जवाब तैयार करने बेहद ज़रूरी है लेकिन चुनिंदा सवालों की तैयारी न करें। जितनी ज़्यादा तैयारी होगी उतना अच्छा होगा।

इसके साथ Interview के लिए अपने हाव-भाव और Outfit का भी ख़ास कर के ख्याल रखें। इंटरव्यू के दौरान बिलकुल भी Nervous न हो। मन को शान रखकर हर ही सवाल का अच्छे से उत्तर दें।

ये भी पढ़ें… Shipping Corporation में इन पदों पर आवेदन करने के बचे हैं चंद दिन, करें Apply भारत सरकार के इन विभागों में Officer बनने का Golden Chance 25 रुपये है आवेदन शुल्क है।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.