HomeNewsLIC HFL Vidyadhan Scholarship 2022: LIC...

LIC HFL Vidyadhan Scholarship 2022: LIC लेकर आई हैं स्कॉलरशिप स्कीम, आवेदन करने से पहले जानें योग्यता और लाभ, जाने डिटेल्स

LIC HFL Vidyadhan Scholarship 2022: एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (एलआईसी) एचएफएल) भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) द्वारा प्रमोटेड एक संगठन है।

जो कई Social Welfare Program चला रहा है। जिसमें शिक्षा से संबंधित पहल भी शामिल हैं। इस Scholarship के लिए योग्य छात्र 31 अक्टूबर या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

छात्रों के लिए Scholarship काफी फायदेमंद है लेकिन आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के करियर के लिए सबसे बड़ी सहायता साबित हो सकती है।

एक अच्छी Scholarship आपका विदेश में पढ़ने का सपना सच कर सकती है। एलआईसी एचएफएल विद्याधन छात्रवृत्ति (LIC HFL Vidyadhan Scholarship) भारत में उन छात्रों की शिक्षा के लिए है।

जो पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने में सक्षम नहीं हैं। LIC Housing Finance Limited की एक Corporate जगत की Social Responsibilities के लिए बड़ी पहल है।

जानें क्या होगा फायदा

LIC Housing Finance Limited और भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) द्वारा प्रमोटेड एक संगठन है, जो कई सामाजिक कल्याण कार्यक्रम चला रहा है जिसमें शिक्षा से संबंधित पहल भी शामिल हैं।

इस Scholarship का उद्देश्य निम्न आय वर्ग के छात्रों को सशक्त बनाना है, जो कक्षा 10 से लेकर पोस्टग्रेजुएट लेवल की पढ़ाई कर रहे हैं। इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत,

छात्रों को उनकी पढ़ाई के लेवल के आधार पर सालाना (केवल दो साल के लिए) 20,000 रुपये तक की Financial Help मिल सकती है।

यह स्कॉलरशिप कौन पा सकता है?

Academic Year 2022-23 में Postgraduation Program की पढ़ाई कर रहे भारतीय छात्र पिछली परीक्षा में 60 प्रतिशत से ज्यादा मार्क्स प्राप्त किए हों।

सभी स्रोतों से आवेदक के Family की वार्षिक आय 3,60,000 रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए।

31October तक करें आवेदन इस Scholarship के लिए योग्य छात्र 31 October या उससे पहले Apply कर सकते हैं।

आवेदन केवल Online Mode में ही स्वीकार किए जाएंगे। Interested And Eligible Students इस शॉर्ट यूआरएल www.b4s.in/it/LHVP2 की मदद से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

________________________
सभी लेटेस्ट Sarkari Naukri अपडेट व अन्य News जानने के लिए इस व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े.

Whatsapp GroupJoin Now

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.