HomeLNMULNMU:पांच वर्षों तक लंबित रहा एलएनएमयू...

LNMU:पांच वर्षों तक लंबित रहा एलएनएमयू का सत्र, रजिस्ट्रार ने दिया यह बयान

■ वर्ष 2019 में छात्रों ने किया था आंदोलन

■ दो एजेंसियों के विवाद के कारण भी परेशानी

5 August 1972 में स्थापित Lalit Narayan Mithila University Darbhanga (LNMU) का सत्र पूर्व के वर्षों में अमूमन ठीक ठाक ही रहा हैं।

बीच-बीच में विभिन्न कारणों से सत्र थोड़ा विलंब भी हो जाता था पर उसे ठीक कर लिया जाता था. लेकिन वर्ष 2015 से 2019 तक इसका सत्र 2 साल तक लंबित हो गया.

________________________
अपने कॉलेज के नामांकन/परीक्षा/रिजल्ट की नोटिफिकेशन समय रहते जानने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े.

Whatsapp GroupJoin
University News on FBFollow
Telegram GroupJoin

NOTE : अगर आप Near News व्हाट्सएप ग्रुप में हैं तो लिंक पर क्लिक कर फेसबुक को फॉलो करें, आपके कॉलेज की महत्वपूर्ण खबर फेसबुक और टेलीग्राम पर मिलेगा.

वर्ष 2019 में एक छात्र संगठन की ओर से उग्र आंदोलन किये जाने के बाद इसे बड़ी मशक्कत से पटरी पर लाया जा सका था। लेकिन फिर इसके बाद वर्ष 2020 में कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण इसका सत्र विलंबित होने लगा हैं.

हालांकि सत्र के विलंबित होने के पीछे University के लिए काम कर रही एक निजी एजेंसी की ओर से Data Available नहीं करना भी बताया जा रहा है.

बता से की University Administration ने पुरानी Agency को हटाकर New Agency को काम सौंपने का निर्णय लिया हैं. इसके खिलाफ पुरानी एजेंसी वैसे High Court चली गयी हैं.

Registrar Prof. Mushtaq Ahmed ने कहा कि पुरानी Agency के पास करीब चार लाख छात्र-छात्राओं का डाटा था, जो उसने देने से इनकार कर दिया हैं.

फलस्वरूप Exam Results के प्रकाशन में बाधा उत्पन्न होने लगी हैं. सत्र को विलंबित होते देख University Administration ने वैकल्पिक व्यवस्था कर परीक्षा परिणाम प्रकाशित करना शुरू किया हैं.

उनहोंने कहा कि आगामी September माह तक सभी Result प्रकाशित कर दिये जाएंगे. उन्होंने दावा किया कि Chancellor के निर्देशानुसार Decemer तक सत्र को नियमित कर लिया जाएगा.

सत्र के विलंबित होने के कारणों के बारे में Registrar ने कहा कि Coronavirus Pandemic से तो संपूर्ण व्यवस्था प्रभावित हुई ही,

Colleges में Matric और Inter के Exam आयोजन से भी University को काम करने में कठिनाई हुई. समय-समय पर होने वाले विभिन्न चुनावों के कारण भी काम करने में बाधा उत्पन्न होती है.

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.