HomeLNMULNMU Darbhanga News: विभाग के...

LNMU Darbhanga News: विभाग के सभी शिक्षक बनाए गए हैं मेंटर पीजी केमिस्ट्री विभाग में मेंटर-मेंटी व्यवस्था शुरू कर दी गई है, जानिये डिटेल्स

LNMU Darbhanga: Lalit Narayan Mithila University के PG Department Of Chemistry में मेंटर – मेंटी कार्यक्रम शुरू कर दिया गया है.

इसके तहत विभाग के प्रत्येक शिक्षक को First Semester के 16 तथा Third Semester के 14 छात्र-छात्राओं का मेंटर नियुक्त किया गया है.

________________________
अपने कॉलेज के नामांकन/परीक्षा/रिजल्ट की नोटिफिकेशन समय रहते जानने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े.

Whatsapp GroupJoin
University News on FBFollow
Telegram GroupJoin

NOTE : अगर आप Near News व्हाट्सएप ग्रुप में हैं तो लिंक पर क्लिक कर फेसबुक को फॉलो करें, आपके कॉलेज की महत्वपूर्ण खबर फेसबुक और टेलीग्राम पर मिलेगा.

ये नवनियुक्त मेंटर Tuesday से आवंटित छात्र-छात्राओं के साथ सामूहिक एवं Individual रूप से बैठक करेंगे.

Monday को यह जानकारी देते हुए भी Head Of The Department Pro. Prem Mohan Mishra ने यह कहा कि

यह कार्यक्रम छात्र-छात्राओं के सफल Carrier के लिए शिक्षण पद्धति का आवश्यक घटक है. यह व्यवस्था शिक्षकों एवं शिक्षार्थियों के बीच की खाई को पाटती है.

मेंटरिंग शिक्षार्थियों को विभाग में Academic के अतिरिक्त भावनात्मक समर्थन प्रोत्साहन और मार्गदर्शन देकर बेहतर शैक्षिक वातावरण तैयार करता है.

उन्होंने कहा कि प्रत्येक Mentor को एक मेंटरिंग लॉगबुक प्रदान किया गया है। जिसमें वे अपनी Team Activities, Academic तथा Co-curricular संबधी उपलब्धियों का व्यापक गोपनीय Record को रखा करेंगे।

Semester के अंत में मेंटर अपने सभी आवंटित मेंटियों का समेकित Evaluation कर उसकी Report विभागाध्यक्ष को सौंपेंगे.

उसी आधार पर Head Of The Department छात्र छात्राओं के Carrier के बारे में उचित Decision लेंगे. इसकी जानकारी Parents को भी दी जाएगी.

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.