HomeAstrologyVastu Tips : चमक उठेगी रूठी...

Vastu Tips : चमक उठेगी रूठी किस्मत ! अगर वास्तु के हिसाब से घर में ऐसे लगाएं आइना, सुख-समृद्धि में होगी वृद्धि

Vastu Tips for Mirror: दर्पण या आइना हर घर में लगा होता है। इसके जरिए न जाने घर में कितने जरूरी काम होते हैं। घर पर अगर Vastu के हिसाब से आइना लगा हो तो

Vastu Defect का निवारण किया जा सकता है। इसके सही जगह पर लगे होने से सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है। Vastu के हिसाब से घर पर रखी चीजों को सजाया जाए तो किस्मत साथ देने लगती है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

घर से Negative Energy बाहर चले जाती है और Positive वातावरण का संचार होने लगता है। आज के लेख में घर में लगाए जाने वाले शीशे या आइने या दर्पण की बात करेंगे।

शायद ही ऐसा कोई घर हो, जहां आइना न लगा हो। ऐसे में जरूरी है कि आइने को Vastu के हिसाब से लगाया जाए। दर्पण या आइना हर घर में लगा होता है।

इसके जरिए न जाने घर में कितने जरूरी काम होते हैं। घर पर अगर Vastu के हिसाब से आइना लगा हो तो Vastu Defect का निवारण किया जा सकता है. इसके सही जगह पर लगे होने से सुख समृद्धि में वृद्धि होती है।

वैसे तो बाथरूम में आइना लगाने से बचें, लेकिन जरूरी हो तो इसे बाथरूम के दरवाजे के ठीक सामने न लगाएं। जिससे इसका Reflection Bathroom से बाहर की ओर नहीं जा सके।

आइने को हमेशा पूर्व और उत्तर दिशा वाली दीवारों पर लगाना चाहिए। हालांकि, इस दौरान यह ध्यान रखना चाहिए कि देखने वाले का मुख पूर्व या

उत्तर दिशा में रहे। ऐसा करने से जीवन में तरक्की होती है और धन लाभ के योग बनने लगते हैं।

हमेशा साफ और बिना टूटा हुआ आइना ही घर पर लगाएं। ऐसा न होने पर घर में कई तरह की समस्या होने लगती हैं। आइने हमेशा हल्के और बड़े

आकार के लगाने की कोशिश करें, क्योंकि आइने का आकार जितना बड़ा होगा, उसका प्रभाव भी उतना ही अच्छा पड़ेगा।

Bedroom में आइना न लगाएं। इससे Married Life में मतभेद बढ़ने लगते हैं। घर के सदस्यों को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अगर बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल रखना जरूरी हो तो

इस तरह लगाएं कि सोने वाले का Reflection उसमें दिखाई न दे अगर ऐसा भी नहीं हो सकता तो रात को सोने से पहले उस आइने को किसी कपड़े से ढक दें। इससे Negative Energy आने से रुकेगी।

________________________
सभी लेटेस्ट Sarkari Naukri अपडेट व अन्य News जानने के लिए इस व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े.

Whatsapp GroupJoin Now

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.