HomeCareerNEET PG Counseling 2022: 1 सितंबर...

NEET PG Counseling 2022: 1 सितंबर से शुरू होगी नीट पीजी 2022 की काउंसलिंग, यहाँ पढ़े पूरी जानकारी

NEET PG Counseling 2022: National Eligibility cum Entrance Test (PG) की काउंसलिंग एक सितंबर से शुरू होगी.

नीट पीजी 2022 परीक्षा में सफल होने वाले स्टूडेंट All India Quota Seats, State Medical और Dental Colleges, Central और Deemed Universities में,

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

एडमिशन के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया के दौरान पाठ्यक्रमों और कॉलेजों के संबंध में अपनी पसंद को भर सकेंगे और यह जानकारी संबंधित अधिकारियों ने दी है.

अधिकारियों ने कहा कि PG Counseling सभी Central Universities, Deemed Universities और 50 प्रतिशत All India Quota Seats, Medical and Dental Colleges की 50 प्रतिशत राज्य कोटे की सीटों के लिए एक साथ शुरू होगी।

कैसे होगी काउंसलिंग:

स्वास्थ्य मंत्रालय के Directorate General of Health Services के तहत चिकित्सा परामर्श समिति (MCC) ऑनलाइन मोड में काउंसलिंग को आयोजित करेगी।

‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि Ministry of Health के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय के तहत Medical Advisory Committee (MCC) ऑनलाइन मोड में काउंसलिंग को आयोजित करेगी.

अधिकारियों के मुताबिक, इस बात को ध्यान में रखते हुए कि Academic Year 2021 के लिए Neet Superspeciality Counseling में अभी भी 748 सीटें खाली हैं,

सरकार ने सीटों की बर्बादी को रोकने के लिए और व्यापक जनहित में बिना किसी Cut Off Percentile पात्रता के विशेष दौर की काउंसलिंग को आयोजित करने का निर्णय लिया है.

उन्होंने इस बात को भी स्पष्ट किया कि यह एक बार का कदम होग और अधिकारियों ने बताया कि NEET-SS 2021 Counseling के लिए विशेष Mop-Up Round दो मंगलवार से शुरू होगा.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आमतौर पर NEET-PG जनवरी में आयोजित की जाती है और काउंसलिंग मार्च में शुरू होती है.

हालांकि, COVID-19 और पिछले साल की प्रवेश प्रक्रिया में देरी के कारण इस साल की परीक्षा 21 मई को हुई थी साथ ही परिणाम 1 जून को घोषित किए गए थे।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.