HomeIndiaEnglish Speaking Apps : 30 दिन...

English Speaking Apps : 30 दिन में फर्राटेदार बोलने लगेंगे अंग्रेजी! बिल्कुल Free में कोचिंग दे रही हैं ये 3 Apps

English Speaking Apps: यदि आप भी फर्राटेदार अंग्रेजी बोलना चाहते हैं तो कुछ Apps की मदद से आप आसानी से English सीख सकते हैं. आज हम आपको ऐसे ही ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

यदि आप बेहतर नौकरी करना चाहते हैं या Student हैं तो आपके सामने सबसे पहला सवाल अंग्रेजी का ही आता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही Apps के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप अंग्रेजी बेहतर कर सकते हैं.

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

और साथ ही इसका सबसे बड़ा फायदा होता है कि इससे आपको आसानी से नौकरी भी मिल जाएगी. आमतौर पर अंग्रेजी सीखने के लिए अच्छी खासी फीस देनी होती है. लेकिन इन Apps से आप बहुत ही आसानी से अंग्रेजी सीख पाएंगे.

Duolingo: Learn English

Duolingo एक ऐसी ही App है जिससे आप बहुत ही आसानी से अंग्रेजी सीख सकते हैं. इसे आप IOS और Android दोनों पर ही डाउनलोड कर सकते हैं.

इस ऐप की सबसे बड़ी खासियत है कि ये बिल्कुल Free है। यानी आपको कुछ भी स्पेशल करने की जरूरत नहीं है. आप सिर्फ इसे डाउनलोड करके आसानी से अंग्रेजी सीख सकते हैं.

Android Users इसे बिल्कुल Free में इस्तेमाल भी कर सकते हैं. ये सबसे ज्यादा Use होने वाली App की लिस्ट में शामिल है.

Preply-

ये ऐप भी बेहतर अंग्रेजी सीखने के लिए Best है. साथ ही इसका इस्तेमाल भी आप बिल्कुल Free कर सकते हैं. ये ऐप सबसे ज्यादा यूज होने वाली ऐप की लिस्ट में शामिल है.

यदि आप इसका Premium Subscription लेते हैं तो आपको कुछ Payment करनी होती है. पसंद नहीं आने की स्थिति में ये ऐप पूरी Payment Refund भी कर देता है.

पहले Payment करने के बाद आपको पूरी तरह Professional Training दी जाती है. जबकि Normal Training के लिए आपको कुछ पैसे नहीं देने होंगे.

Fluent U-

Fluent U भी एक ऐसी ही App है जो अंग्रेजी सीखने के लिए काफी बेहतर साबित हुई है. साथ ही इस App की खासियत है कि इसमें आपको कुछ पैसे नहीं देने होते हैं.

आप बिल्कुल Free इसका लाभ उठा सकते हैं. साथ ही Fluent U की खासियत है कि इसमें आपको English Speaking की भी Training दी जाती है. इसे यूज करना भी काफी आसान है. क्योंकि इसमें बिल्कुल अलग-अलग Options दिए जाते हैं.

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.