HomeCareerIT Job: 12वीं पास विधार्थियों को...

IT Job: 12वीं पास विधार्थियों को मिला शानदर मौका अब सीधे बन सकते हैं IT इंजीनियर, जाने डिटेल्स

lT Job: HCL Technology ने 6 वर्ष पहले 12वीं पास Students को डेवलपर बनाने का सपना देखा था। HCL Technology ने टियर-2 और टियर-3 शहरों के 12वीं पास छात्रों को प्रशिक्षित कर Program बनाना शुरू किया।

Company 80 students के साथ 6 वर्ष पहले की शुरू की गई थी। फिर आने वाले कुछ सालो में कम्पनी ने Customers और Students के Feedback के लिए और Programs बनाया।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

HCL ने Last Year 4 हजार 12वी पास छात्रों को Programs बना चुकी है। कम्पनी का उद्देश्य आने वाले समय में 15 हजार छात्रों को Programs बनाने का रखा है।

Graduate Program में भी प्रवेश दिया जाता है

HCL Technology के HR Head अप्पाराव वीवी जी बोलते है Digital से लोग काफी अधिक संख्या में जुड़ रहे है इसलिए HCL को Dedicated और Stable Talent Provide करता है। और यह Cost Structure में भी स्थायित्व लाता है।

इस Programs को Takeby के नाम से भी जाना जाता है। साथ ही संस्थान में Graduate Program में भी शामिल कर दिया जाता है, जिनकी HCL के साथ बहुत ही अच्छी साझेदारी है।

इनमें BITS Pilani, शास्त्र, Symbiosis, Amity और IIM नागपुर जैसे संस्थान शामिल किये गए हैं। इनमें कक्षा Weekends पर होती हैं।

Job and Training Program

विद्यार्थियों को HCL की तरफ से Job और Training Program के दौरान 10 हजार रुपए प्रति माह भुगतान किया जाता है। Job के पहले पूरे 2 लाख पचास हजार रुपए साल के दिए जाते है।

दूसरे वर्ष की Salary की अगर बात करे तो 3.5 लाख रुपए तक हो जाती है। कंपनी Graduate Program के लिए भी भुगतान करती है। बदले में Student को Graduation के बाद दो साल तक HCL के साथ काम करना पड़ता है।

Aptitude Test के जरिए छात्रों का चयन

Aptitude Test के जरिए ही छात्रों का चयन किया जाता है। इस Test में अंग्रेजी और गणित के Questione शामिल होते हैं। इन Students को program के लिए शुरुआत में एक लाख रुपये का भुगतान करना पड़ता है।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.