HomeBankLoan On Aadhaar Card : ...

Loan On Aadhaar Card : अब आधार कार्ड से ले सकते है पूरे 5 लाख तक का लोन, केंद्र सरकार की तरफ से आई बड़ी नोटिस

Loan on Aadhaar Card : मोदी सरकार की तरफ से देशवासियों के लिए कई सारे तरह – तरह की कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। योजनाओं को शुरू करने के लिए हर वर्ग का खास कर के ध्यान रखा गया है।

इन योजनाओं में छात्रों से लेकर नौकरीपेशा तक और किसानों से लेकर व्यापारियों तक का ध्यान रखा गया है। उद्योग को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने प्रधानमंत्री मुद्रा लोन भी शुरू किया।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

इसके बावजूद लोग अगर Forgery करने के लिए कई तरह की Government Schemes से मिलते-जुलते नामों का सहारा लेते हैं।

इसी तरह Social Media पर Viral हो रही एक Post में Central government के नाम से एक लोन योजना के बारे में विस्तार जा रहा है।

Social Media पर Viral हो रही पोस्ट में यह दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार ऐसे सभी नागरिकों को आसान से लोन Provide रही है,

जिनके पास आधार कार्ड Available है। इन लोगों को आधार कार्ड के जरिये 4.78 लाख रुपये का लोन दिया जा सकता है।

सरकार ने बताई सच्चाई :

Viral Post का Fact Check करके PIB ने बताते हुए कहा कि यह दावा पूरी तरह से फर्जी है। सरकार की तरफ से इस तरह का कोई लोन नहीं दिया जा रहा है। साथ ही PIB ने लोगों को इस तरह के फर्जी मैसेज शेयर नहीं करने की सलाह दी है।

PIB की तरफ से यह कहा गया कि ठग सरकारी योजना का झांसा देकर लोगों की निजी जानकारी जुटा लेते हैं, जिससे लोगों के Bank Account में सेंध लगाना बहुत ही आसान हो जाता है।

इससे पहले भी Whatsapp के एक Viral Message में दावा किया जा था कि प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना के द्वारा बेरोजगार युवाओं को हर महीने 6,000 रुपये का भत्ता दिया जा रहा है।

इसमे इतना ही नहीं मैसेज में यह भी दावा किया जा रहा था कि योजना के लिए Registration शुरू हो गए हैं। इसका भी जब PIB की तरफ से Fact वheck किया गया तो यह खबर पूरी तरह फर्जी पाई गई।

इसलिए जरूरी है कि आप किसी भी योजना आदि के लिए आवेदन करने से पहले पूरी जानकारी अवश्य ही जुटा लें।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.