HomeCareerNVS Teacher Recruitment 2022: नवोदय टीजीटी,...

NVS Teacher Recruitment 2022: नवोदय टीजीटी, पीजीटी, शिक्षक भर्ती परीक्षा की तारीखें घोषित, देखें एग्जाम डेट

NVS Teacher Recruitment 2022: Navodaya TGT, PGT शिक्षक भर्ती परीक्षा 28 November से 1 December 2022 तक आयोजित होने वाली है।

Navodaya Vidyalaya Samiti (एनवीएस) ने शिक्षकों की भर्ती के लिए Computer Based Test (ऑनलाइन परीक्षा) के लिए संभावित Exam Dates जारी की हैं।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

जिन Candidates ने भी नवोदय TGT, PGT शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आवेदन किया था वे सभी Candidate Official Website navodaya.gov.in पर उपलब्ध शेड्यूल की जांच कर सकते हैं।

जारी अधिसूचना के अनुसार, परीक्षा 28 November से 1 December, 2022 तक आयोजित की जानी है। Exam Schedule और अन्य जानकारी डिटेल में नीचे उपलब्ध है।

E-admission पत्र संबंधित Candidates के लिए नियत समय में नामित पोर्टल पर Download करने के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। परीक्षा में शामिल होने वालों के लिए प्रवेश पत्र एक Important Documents है और इसके बिना परीक्षा में प्रवेश होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Admit Card पर लिखे निर्देशों को ध्यान से पढ़ने की आवश्यकता है और केंद्र पर पालन भी किया जाना चाहिए। डाक के माध्यम से कोई अलग से प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा।

जारी अधिसूचना के अनुसार, “E-Admit Card में कुछ महत्वपूर्ण विवरण होगा जैसे अन्य विस्तृत निर्देशों के साथ Exam Center का स्थान, परीक्षा केंद्र पर Reporting तिथि और समय आदि।

Candidates से अनुरोध है कि वे E-Admit Card में निहित सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और इसका अनुशासन के साथ पालन करें।

Navodaya Vidyalaya समिति में Principal, Post Graduate Teacher, प्रशिक्षित स्नातक शिक्षकों सहित कुल 1616 विभिन्न Positions के लिए NVS शिक्षक भर्ती अभियान चलाया जा रहा है।

Candidates का कैसे होगा चयन Candidates को Computer Based Test (सीबीटी) और Interview / Personal बातचीत में उनके प्रदर्शन के आधार पर Shortlist किया जाएगा।

________________________
सभी लेटेस्ट Sarkari Naukri अपडेट व अन्य News जानने के लिए इस व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े.

Whatsapp GroupJoin Now

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.