HomeAstrologyPalmistry: अपनी हथेली में चेक करें...

Palmistry: अपनी हथेली में चेक करें ये निशान, किस्मत चमका देती है हाथ की ये छोटी सी रेखा

Palmistry Dhan Rekha: अक्सर हम देखते है कि कई लोगों का Luck इतना अच्छा नहीं होता है कि उन्हें बिना किसी मेहनत के ही धन संपत्ति मिल जाती है।

वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो दिन-रात मेहनत करते हैं लेकिन उसके बावजूद सफलता हाथ नहीं लगती है, दरअसल इन सबके पीछे कहीं न कहीं भाग्य भी जिम्मेदार होता है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

भारतीय ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह भी माना जाता है कि हाथ की लकीरें भी हमारे भाग्य को दिखाती है और हस्तरेखा शास्त्र के जरिए हम हथेली में कुछ विशेष चिन्हों के जरिए से इस संकेतों को समझ सकते हैं कि व्यक्ति की किस्मत में धन लाभ लिखा है या फिर नहीं।

ऐसे पढ़े अपनी हथेली के ये निशान:

यदि किसी व्यक्ति की हथेली में शुक्र पर्वत उभरा हुआ दिखाई देता है तो इसका मतलब वह व्यक्ति बहुत धनवान होता है।

ऐसे व्यक्तियों को ससुराल से भी बहुत धन संपदा मिलती है और जीवन के सारे सुख मिलने के कारण ऐसे लोगों का जीवन काफी आराम से व्यतीत होता है।

  • अगर शुक्र पर्वत पर वर्ग जैसा निशान हो तो जातक का विवाह, संपन्न परिवार में होता है. इसके अलावा शुक्र पर्वत पर अगर Cross (×) का निशान हो तो फिर जातक विवाह के बाद काफी धनवान हो सकता है।

ऐसे व्यक्तियों के जीवन में सफलता मिलने में Life Partner का अहम योगदान होता है।

  • यदि हथेली में तीन तापदीप्त रेखाएं होती हैं और वे बहुत अच्छे से स्पष्ट होती हैं, तो ऐसे व्यक्ति के पास धन होने के साथ-साथ ज्ञान की भी कमी कभी भी नहीं रहती है

और ज्योतिष शास्त्र में यह भी मान्यता है कि ऐसे लोगों ने बीते जन्म में अच्छा कर्म किया होता है।

  • हथेली में गुरु पर्वत का उदय भी धनवान और प्रसिद्ध बनाता है और ऐसे लोगो को सफलता काफी ज्यादा जल्दी मिलती है, उभरा हुआ शनि पर्वत व्यक्ति को काफी प्रभावशाली और अच्छा नेता बनाता है।

इसी बीच उनका व्यक्तित्व काफी प्रभावी होता है और ऐसे व्यक्ति जीवन में अपने दम पर नाम और पैसा कमाते हैं और सफलता भी हासिल करते हैं।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.