HomeCareerअब हर महीने 8 लाख रुपये...

अब हर महीने 8 लाख रुपये की मिलेगी सैलरी, और ऊपर से 2 दिन की छुट्टी भी, जाने डिटेल्स

Vacancies: भारत में जहां स्वीपर और चपरासी के लिए Basic Pay Salary 18,000 रुपये के आस-पास ही होती है, वहीं पे ऑस्ट्रेलिया में इस जॉब के लिए 8 लाख रुपये Per Month तक का पैकेज दिया जा रहा है।

भारत में Sweeper और Peon की जॉब को काफी छोटा माना जाता है, इसके बावजूद इसमें वर्ग में जब कोई Vacancy आती है तो लाखों की संख्या में उम्मीदवार आवेदन करते है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

वैकेंसी की संख्या से कई गुणा आवेदन आते हैं. जबकि Group D के अंतर्गत आने वाली Sweeper Job के लिए Basic Pay 18,000 रुपये के आस-पास ही होती है।

ऐसे में अगर कहा जाए कि एक ऐसा जगह है जहां Peon और Sweeper के पदों पर नौकरी करने वालों को 08 लाख रुपये तक की सैलरी और 2 दिनों की छुट्टी भी मिलती है, तो किसी को विश्वास नहीं होगा।

लेकिन ये सच हैं, Media से अनुसार, ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों Sweeper और Peon के जॉब के लिए यही Salary ऑफर की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों Sweeper की भारी कमी है. यही वजह है कि, वहां के चपरासी की सैलरी इतनी ज्यादा हो गई है.

इतनी जबरदस्त सैलरी होने के बाद भी लोग काम करने को तैयार नहीं हैं. बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया में कंपनियां 8 लाख सैलरी के साथ-साथ Extra Leave और साथ में कई सुविधाएं भी दी जाएंगी।

हफ्ते में सिर्फ 5 दिन करना होगा काम:

Australia में Sweeper and Peon के Post पर नौकरी करने वालों को बेहतरीन Salary के साथ-साथ सप्ताह में दो छुट्टियां भी मिलेंगी। यानी हफ्ते में सिर्फ पांच दिन ही काम करना होगा। इसके अलावा,

दिन में सिर्फ 08 Hour ही काम करना होगा। बता दें कि, इस Job के लिए कुछ जगहों पर तो 72 Lakh से 1 Crore तक का Package ऑफर किया जा रहा है। और Over Time के लिए Extra Salary भी दे रहा है।

According to Media Reports, ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों सफाइकर्मियों और चपरासी की नौकरी करने के लिए लोग नहीं मिल रहे हैं।

Managing Director of Absolute Domestics Company जो वीस ने बताया कि, सफाइकर्मियों की शॉर्टेज देखते हुए कंपनी ने कई नए ऑफर लॉन्च किए हैं।

उन्होंने कहा कि अगर कोई भी सफाईकर्मी Over Shift काम करना चाहता है, तो उसे 3600 रुपये प्रति घंटे एक्स्ट्रा पैसे मिलेंगे।

पहले Over Time के लिए 2700 रुपये मिलते थे। लेकिन अब इसे बढ़ाकर 3600 कर दिया गया है। इसके बाद भी उन्हें Sweeper का काम करने वाले लोग नहीं मिल रहे हैं।

जो वीस के मुकाबिक, ये दिक्कत नई नही है. साल 2021 में ही Over Time की Salary बढ़ा दी गई थी। 97 Lakh रुपये Annual Package वहीं,

Australia के अर्बन कंपनी के अनुसार, सपाईकर्मियों की Salary दोगुने के आस-पास कर दी गई हैं। Company के प्रवक्ता के मुताबिक, Cleaners को 4700 Rupees प्रति घंटे का

भुगतान करने को भी Companies तैयार हैं। ऐसे में उनका Annual Package 97 Lakhs के आस-पास हो जाएगा, लेकिन फिर भी इसमें बहुत कम लोग ही दिलचस्पी ले रहे हैं।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.