HomeAstrologyNumerology: हर किसी के दिल पर...

Numerology: हर किसी के दिल पर करते हैं राज इस मूलांक के लोग और साथ ही होता है तेज दिमाग का भंडार..

Mulank Numerology: जिस प्रकार से हम वैदिक ज्योतिष में नौ ग्रहों और नक्षत्रों आदि के आधार पर किसी भी व्यक्ति के भविष्य के बारे में आसानी से पता लगाया जाता है,

ठीक उसी तरह से ही अंक शास्त्र की Help से आप अपने जीवन के बारे में आसानी से जान सकते हैं.

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

अंकशास्त्र के अनुसार, हमारे जन्म की का जीवन में बहुत ही बड़ा भूमिका और महत्व होता है. जन्म तारीख के आधार पर ही किसी भी व्यक्ति का मूलांक (Radix) भी बनता है.

आज हम बात करते है मूलांक 2 के बारे में. बता दे कि अंकशास्त्र के According, जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 2,11, 20 और 29 तारीख को होता है, उनका मूलांक 2 होता है.

मूलांक 2 के लोगों का स्वभाव अत्यंत ही शांत होता है. इस मूलांक के जातक अपने तन के साथ-साथ मन से भी खूबसूरत ही होते हैं. साथ ही ये सुंदर लोगों की ओर तुरंत ही आकर्षित हो जाते हैं. आइए जानते हैं मूलांक 2 वाले लोगों के बारे में यह खास बातें….

बुद्धिजीवी होते हैं

अंकशास्त्र के According, मूलांक 2 के जातक अपने मन के धनी होते हैं। ये लोग बौद्धिक कार्यों में अधिक सफल साबित होते हैं. कहा जाता है कि इनका बुद्धि चातुर्य बहुत ही अच्छा माना जाता है.

और अपने इस गुण की कारण से मूलांक 2 के लोग दूसरों से अधिक सम्मान के हकदार भी होते हैं. इनकी सबसे बड़ी खासियत ये होती है कि ये लोग विपरीत परिस्थितियों में भी बिल्कुल भी परेशान नहीं होते हैं .

धन जमा करने में होते है माहिर

मूलांक 2 के जातक धन को जमा करने में माहिर होते हैं। ये सिर्फ Job ही नहीं बल्कि Business में ये खूब बड़े ही नाम कमाते हैं. संगीत, गायन, लेखन, कला आदि क्षेत्रों में भी ये अच्छा कर लेते हैं.

इन क्षेत्रों में मिलती है सफलता

अच्छी छवि और मृदु-भाषी के कारण इनमें राजनेता बनने के अच्छे गुण समाहित होते हैं. वहीं जिन जातकों का कर्मक्षेत्र Creativity से जुड़ा होता है, वह आवश्य ही प्रसिद्धि हासिल करने में सक्षम होते हैं.

आत्मविश्वास की कमी

हालांकि मूलांक के कुछ लोगों में आत्मविश्वास की थोड़ी सी कमी को देखी गयी है। ये तुरंत बिल्कुल भी Decision नहीं ले पाते हैं.

ये जल्दी से किसी बात के लिए नहीं बोल पाते हैं। साथ ही इनका स्वभाव परिवर्तनशील भी होता है. इनके अंदर कई बार ऐसे एकाग्रता की भी कमी देखी गयी है.

शुभ दिन

मूलांक 2 वाले लोगों के लिए 2, 11, 20, 29 तारीख अत्यंत ही शुभ साबित होती है. यदि Future के लिए कोई बड़ा कदम उठाना चाहते हैं, तो इनके लिए ये तिथियां विशेष रूप से शुभ मानी जाती हैं.

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.