HomeNewsPM Kisan Samman Nidhi Yojana: जिन...

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: जिन किसानों को नहीं मिल रहा किसान सम्मान निधि योजना का लाभ, तो ऐसे करे इसका समाधान,जानिए डिटेल में

PM kisan Samman Nidhi: Central Government ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लिए अनिवार्य eKYC की Deadline 31 July 2022 तक बढ़ा दिया है।

किसानों की आर्थिक स्थिति में सुधार को लाने के लिए Central Government को किसानों को हर साल ₹6,000 रुपये मुहैया कराती है. सरकार के द्वारा इन पैसों को 3 किश्तों में दिया जाता है.

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

हर एक किश्त ₹2,000 रुपये की होती है. वहीं दूसरी ओर PM Kisan Samman Nidhi का लाभ उठाने के लिए किसानों को अब eKYC Process पूरी करनी होगी.

इसकी Deadline सरकार ने बढ़ा दी है. Central Government ने अनिवार्य eKYC को पूरा करने की Deadline 31 July 2022 तक बढा दी है. जिसे सरकार ने बढ़ाकर 22 कर दिया।

PM kisan Samman Nidhi Yojana का लाभ प्राप्त करने वाले किसानों को आधार लिक (eKYC) करवाना अनिवार्य है. eKYC नही करवाने वाले किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ नहीं मिल पाएगा।

कृषि तथा Farmers Welfare Department के पीएम किसान के नोडल अधिकारी ने जिला के किसानों से कहा है कि वे 31 July तक अपना eKYC अवश्य करवाए।

यदि किसानों ने अपनी आधार लिक (eKYC) नहीं करवाई तो उनका डाटा पोर्टल पर Update नहीं हो पाएगा, जिस कारण आने वाले समय में उन्हें PM kisan Samman Nidhi Yojana की आगामी किस्त भी नहीं मिल पाएगी.

नोडल अधिकारी ने सभी किसानों से आग्रह किया है कि वे जल्द से जल्द अपने नजदीकी अटल सेवा केन्द्र(Atal Seva Kendra) पर जाकर

PM kisan Samman Nidhi Yojana के पोर्टल पर आधार लिक (eKYC) करवाएं, ताकि उन्हें उपरोक्त योजना का लाभ अच्छे से मिल सकें उन्हें।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.