HomeCareerRailway Group D Exam City: रेलवे...

Railway Group D Exam City: रेलवे ग्रुप डी फेज 1 परीक्षा की एग्जाम सिटी जारी, यहाँ देखें अपना एग्जाम सिटी

RRB Group D Exam City: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने Group D भर्ती परीक्षा लिखित परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है।

अभ्यर्थी Railway Recruitment Board (RRB Group D) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परीक्षा संबंधित पूरी डिटेल्स चेक कर सकते हैं।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

आरआरबी ग्रुप डी Phase 1 परीक्षा 17 अगस्त 2022 से 25 अगस्त 2022 तक होगी, अन्य चरणों की परीक्षा की तारीख भी समय के अंदर सूचित कर दिया जाएगा।

अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए Travel Authority डाउनलोड करने का लिंक 9 अगस्त 2022 यानी आज RRB की Official Website (डायरेक्ट लिंक नीचे दिया है) पर 10 बजे एक्टिवेट कर दिया गया है।

इसके साथ ही अभ्यर्थी Exam City और तारीख भी चेक कर सकेंगे. अगर पहले के नियमों और जारी किए गए Admit Card के बारे में जानें तो परीक्षा से चार दिन पहले एडमिट कार्ड आता है यानी 17 अगस्त को परीक्षा है तो एडमिट कार्ड आपको 13 या 14 अगस्त से मिलने लगेगा।

इस प्रक्रिया के माध्यम से रेलवे में Level 1 के तहत 1,03,769 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी, जिसमें, Genral Category के लिए 42355 पद,

Scheduled caste वर्ग के लिए 15559 पद, ST Category के लिए 7984 पद, Other Backward Classes के लिए 27378 पद और Economically Weaker Section के लिए 10381 पद शामिल हैं।

कितने अंको की परीक्षा होगी:

पेपर 100 नंबर का होगा और प्रश्न भी 100 होंगे यानी की हर प्रश्न के लिए एक नंबर होगा और इसमें Negative Marking भी है।

हर गलत जवाब के लिए 1/3 अंक काटे जाएंगे और यह परीक्षा 90 मिनट की होगी।

इसमें Genral Science से 25, Math से 25, General Intelligence and Reasoning से 30, General Awareness and Current Affairs से 20 प्रश्न पूछे जाएंगे।

सामान्य वर्ग को पास होने के लिए 40% , ईडब्ल्यूएस के लिए भी 40% , ओबीसी को 30% , एससी और एसटी के लिए 30-30% अंक लाने होंगे, इसके बाद सफल PET के लिए बुलाया जाएगा।

Important Link:

Direct Link:Click Here
Whatsapp Group:Click Here

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.