HomeNewsIndian Railways: करोड़ों रेल यात्र‍ियों को...

Indian Railways: करोड़ों रेल यात्र‍ियों को बड़ा झटका! रेलवे महंगा कर सकता हैं खाने पीने की चीज़ें, जाने डिटेल्स

Railway Station Food: देशभर में लाखों लोग हर दिन ट्रेन (Indian Railways) से यात्रा करते हैं।

इस दौरान ट्रेन स्टेशन (Railway Station) पर ही बिकने वाले नाश्ता, खाना अथवा पानी का इस्तेमाल करते है.

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

लेकिन ,क्या आपको पता है रेलवे (Indian Railways) लंबे समय बाद एक बार फिर स्टेशन पर मिलने वाली चीजों की कीमत में इजाफा करने की तैयारी कर रहा है।

दरअसल, रेलवे की तरफ से हर 10 साल में खानपान (Food – Drink) की चीजों का सर्वे किए जाने के बाद Railway Station एवं Platform में बिकने वाले खाने पीने की चीजों का रेट तय होता है।

इसको लेकर भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने एक बार फिर से इस साल तैयारी शुरू कर दी है और इससे हर दिन यात्रा (Daily Traveller) करने वाले लाखों यात्री प्रभावित होंगे।

खुदरा महंगाई दर र‍िकॉर्ड लेवल पर:

अब 10 साल उत्तर रेलवे (Indian Railways) की तरफ से बाजार का सर्वे क‍िया जा रहा है और Survey Report के आधार पर ही अगला न‍िर्णय ल‍िया जाएगा।

प‍िछले कई महीनों से जब खुदरा महंगाई दर (Inflation) र‍िकॉर्ड लेवल पर चल रही है तो ऐसे में खाने-पीने की चाजों के महंगे होने की संभावना जताई जा रही है।

रेलवे बोर्ड क‍िसी भी तरह के बदलाव के ल‍िए स्‍वतंत्र:

इस काम को समय से क‍िया जा सके इसके ल‍िए उत्तर रेलवे (Northern Railways) की सभी डिवीजन से Survey Report जल्‍द से जल्‍द मांगी गई है।

सूत्रों का कहना है क‍ि द‍िसंबर के पहले हफ्ते में प्रस्‍ताव‍ित नई दरों (New Rates) की ल‍िस्‍ट Railway Board को भेज दी जाएगी।

रेलवे बोर्ड इसमें क‍िसी भी तरह का बदलाव करने के ल‍िए स्‍वतंत्र होगा और बाद में रेलवे बोर्ड की तरफ से ही अंतिम मुहर लगेगी और यह सभी ड‍िव‍िजन में नई रेट जारी कर दी जाएगी।

________________________
सभी लेटेस्ट Sarkari Naukri अपडेट व अन्य News जानने के लिए इस व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े.

Whatsapp GroupJoin Now

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.