HomeCareerRRB Group D Exam 2022: रेलवे...

RRB Group D Exam 2022: रेलवे ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा के दौरान आधार से होगा वेरीफिकेशन, जानिए डीटेल्स

RRB Group D Exam 2022: Railway Recruitment Board ने देशभर के विभिन्न शहरों में होने को प्रस्तावित Group D परीक्षा (CBT) की डेट 30 जून को जारी कर दी.

रेलवे भर्ती बोर्ड Level-1 के करीब 1.03 लाख पदों पर भर्ती के लिए कम्प्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) का आयोजन 17 अगस्त 2022 (Tentative Date) से कई चरण में होगी.

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

रेलवे ने इस परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों के Aadhaar Verification को लेकर भी अहम सूचना दी है.

RRB की विभिन्न वेबसाइटों पर जारी सूचना के अनुसार, जिन अभ्यर्थियों ने 7वें वेतन आयोग के तहत RRC Group D भर्ती में आवेदन किया है वह 17 अगस्त से परीक्षा में भाग ले पाएंगे.

परीक्षा से पहले होगा आधार वेरिफाई:

Railway Level-1 7th CPC Pay Matrix की इस भर्ती परीक्षा के जरिए रेलवे की विभिन्न इकाइयों में करीब 1 लाख पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा.

आरआरसी ने अपने नोटिस में कहा है कि CBT परीक्षा से पहले या परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों Biometric Authentication किया जाएगा.

रेलवे भर्ती बोर्डों को अभ्यर्थियों का Aadhaar Authentication करने की अनुमति है, आधार का Biometric Verification के जरिए परीक्षा में होने वाली धांधली को रोका जाएगा.

साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाएगा परीक्षा पारदर्शी तरीके से हो सके.

7 अगस्त को जारी हो सकती है एग्जाम सिटी डिटेल्स:

रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के Admit Card परीक्षा तिथि से 4 दिन पहले से किए जाएंगे, यानी जिन अभ्यर्थियों की परीक्षा 17 अगस्त को होगी, वह 13 अगस्त से अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर पाएंगे.

10 दिन पहले यानी 7 या 8 अगस्त को अभ्यर्थियों की Exam City की डिटेल जारी कर दी जाएगी, अभ्यर्थियों को यह पता लग जाएगा कि उनकी परीक्षा किस शहर में होगी.

रेलवे की इस भर्ती में Group D की 1.03 लाख वैकेंसी भरी जाएंगी, ग्रुप डी पदों पर भर्ती के लिए करीब 1 करोड़ 15 लाख लोगों ने आवेदन किया था.

ग्रुप डी भर्ती (Level-1) में चयन Single Stage Exam से होगा, दूसरा सीबीटी नहीं होगा.

बदल सकती है परीक्षा की डेट?

Railway Recruitment Board की ओर से जारी परीक्षा तिथि की बदलने की पूरी संभावना है क्योंकि आरआरबी ने 17 अगस्त की डेट को Tentative यानी संभावित बताया है.

बोर्ड ने यह भी कहा है कि यह उस वक्त में देश में कोरोना (Covid-19 Pandemic) की स्थिति और सरकार की ओर से जारी Guidelines पर पूरी तरह निर्भर करेगा.

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.