HomeIndiaSahara India Update: सहारा के निवेशकों...

Sahara India Update: सहारा के निवेशकों के लिए बड़ी अपडेट, सुब्रत राय के बाद अब पत्नी के खिलाफ भी बड़ी कार्रवाई, जाने डिटेल्स

Sahara India Update: सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत राय की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ही ले रही हैं।

करोड़ों निवेशकों का पैसा नहीं लौटाने के मामले में सजा काट रहे सुब्रत राय और उनकी पत्नी पर अब यूपी के बलरामपुर में मामला दर्ज कर लिया गया है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

बलरामपुर के सीजीएम रत्नेश दीप कमल ने रुपये हड़पने के मामले में Sahara India Bank के निदेशक सुब्रत राय और उनकी पत्नी समेत 10 लोगों के खिलाफ कोतवाली FIR दर्ज करने का आदेश दिया था।

सुनवाई नहीं होने पर अदालत का दरवाजा खटखटाया:

अदालत के आदेश पर पुलिस ने FIR को दर्ज कर लिया है.दरअसल, बलरामपुर में सिटी पैलेस निवासी दिनेश प्रताप सिंह ने Sahara India Bank में 42 हजार रुपये छह साल के लिए जमा किये थे।

समय पूरा होने पर भी बैंक के अधिकारियों ने पैसा देने से इंकार कर दिया और पुलिस ने भी इस मामले में किसी तरह की सुनवाई नहीं की.

इसके बाद पीड़ित ने अदालत का दरवाजा खटखटाया और अदालत के आदेश पर सुब्रत राय की पत्नी समेत कुल 10 के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया गया है।

सहारा का तर्क, सेबी के पास जमा किया पैसा:

पिछले दिनों सहारा ने एक Advertisement को जारी करते हुए यह बयान दिया था कि उसने पैसा SEBI के पास जमा कर दिया है।

दूसरी तरफ SEBI का यह कहना है कि अब तक महज 81.70 करोड़ रुपये के लिए 53,642 Original Bond Certificate / Pass Book से जुड़े 19,644 आवेदन मिले है।

सुब्रत राय समेत तीन के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट:

इससे पहले बिहार के नवादा में District Consumer Disputes Redressal Commission ने सुब्रत राय समेत 3 के खिलाफ अलग-अलग मुकदमों में गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था।

किशोर कुमार ने नवादा ब्रांच में 12.04 लाख रुपये जमा किए थे लेकिन तय समय पूरा होने के बावजूद भी सहारा ने भुगतान नहीं किया तो फिर पीड़ित ने भुगतान की मांग करते हुए अदालत में मुकदमा दायर कर दिया।

इसी तरह नवीन कुमार ने भी 12 लाख 4 हजार रुपये जमा किए थे,लेकिन उन्हें भी समय पूरा होने के बावजूद भी पैसा नहीं दिया गया।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.