HomeBankSBI New Rule: एसबीआई ग्राहक ध्यान...

SBI New Rule: एसबीआई ग्राहक ध्यान दे, बैंक ने बदल दिया है बड़ा नियम, ट्रांजेक्शन में हो सकती है दिक्कत

SBI New Rule: अगर आप भी देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक SBI के ग्राहक (Customer) हैं तो आपके लिए बेहद जरूरी खबर है.

बैंक ने कस्टमर्स की सुरक्षा को देखते हुए कुछ अहम बदलाव किया हैं. इस बदलाव के तहत अब SBI की YONO Application पर ग्राहक सिर्फ उसी फोन से Log In कर पायेंगे जिसका Mobile Number बैंक के साथ रजिस्टर्ड होगा।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

यानी अब आप किसी अन्य नंबर से Bank की सर्विस नहीं ले सकते हैं, आपको बता दें कि बैंक ने ये कदम इसलिए उठाया है ताकि Online Banking Fraud से कस्टमर्स को बचाया जा सके।

ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड से सुरक्षा:

गौरतलब है कि देश का सबसे बड़ा बैंक SBI (State Bank of India) अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर नई सुविधाएं पेश करता रहता है।

अब Online Fraud के बढ़ते मामले को देखते हुए बैंक ने YONO App में यह नया Upgrade किया है, इससे ग्राहकों को सुरक्षित बैंकिंग का अनुभव तो मिलेगा ही साथ ही वे Online Fraud के शिकार होने से बचेंगे.

इतना ही नहीं एसबीआई के इस बदलाव से ग्राहकों के खाते की सुरक्षा भी बढ़ेगी।

बैंक ने दी जानकारी:

बैंक ने पहले ही कस्टमर्स के लिए ये जानकारी जारी की थी कि ग्राहक नए Registration के लिए उसी फोन का इस्तेमाल करें जिसमें उनका बैंक के साथ Registered Mobile Number है।

यानी SBI YONO Bank Account Holder को किसी अन्य नंबर से लॉग इन करने का प्रयास करने पर कोई Transaction करने की अनुमति नहीं देगा।

यानी अब कोई और गलती से भी आपके Bank Account में सेंध लगाने की कोशिश नहीं कर सकता है।

फोन नंबर के लिए भी बने कुछ नियम:

एसबीआई बैंक ने Phone Number के लिए भी नियम बना दिया है, नए नियम के तहत आप Yono App को किसी भी फोन के जरिए लॉग इन नहीं कर सकते हैं,

जबकि पहले ग्राहक (Customers) किसी भी फोन से लॉग इन कर सकते थे।

अब आपका Registered Mobile Number जिस मोबाइल में रहेगा आप उसी मोबाइल से भी YONO App की सुविधा का इस्तेमाल कर पाएंगे..

बैंक का कहना है कि वह इसके जरिए ग्राहकों के लिए सुरक्षा से जुड़ी सुविधाओं को बढ़ा रहा है।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.