HomeBankSBI Banking Services: एसबीआई ग्राहकों के...

SBI Banking Services: एसबीआई ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, अब मोबाइल फोन पर पा सकते हैं ये 5 बड़ी सुविधाएं

SBI Banking Services : देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक (Govermment Bank) के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है. अब SBI Bank के ग्राहक मोबाइल फोन पर 5 बड़ी सुविधाएं पा सकते है।

इन सुविधाओं के बारे में State Bank of India ने एक ट्वीट में जानकारी दी है, स्टेट बैंक ने इसके लिए एक नंबर जारी किया है, जिस फोन कर ग्राहक सेवा (Customer Care) से जुड़ी सुविधाएं पाई जा सकती है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

बैंक से जुड़े काम के लिए कस्टमर्स को बैंक की शाखा (Bank Branch) में जाने की जरूरत नहीं होगी, अभी हाल में स्टेट बैंक ने दो Toll Free Number जारी किए है।

इन नंबरों पर फोन कर Banking Service का लाभ लिया जा सकता है, यहां तक कि बैंक की जिस दिन छुट्टी (Holiday) होगी, उस दिन भी टोल फ्री नंबर पर फोन कर आप अपना काम करा सकते हैं।

दूसरे शनिवार (Second Saturdat) और रविवार (Sunday) को छुट्टी रहती है, लेकिन इन दिनों में भी फोन पर ही काम हो जाया करेगा।

State Bank of India ने ग्राहकों के लिए दो Toll Free Number जारी किए हैं, जिनमें 1800 1234 या 1800 2100 पर फोन कर बैंक से जुड़े काम निपटाए जा सकते है।

इन नंबरों के बारे में एसबीआई ने एक Tweet में जानकारी दी है. स्टेट बैंक के मुताबिक, टोल फ्री नंबर की मदद से 5 जरुर काम निपटाए जा सकते है।

  1. Account Balance Check Or Last 5 Transaction Details
  2. ATM Card Blocking Or Status Of ATM Card Dispatch
  3. Request for New ATM Card
  4. Cheque Book Dispatch Status
  5. TDS Detail Or Deposit Certificate through Mail

स्टेट बैंक ने कहा है, कृपया SBI के 24X7 Helpline Number यानी 1800 1234 (टोल-फ्री), 1800 11 2211 (टोल-फ्री), 1800425 3800 (टोल-फ्री), 1800 2100 (टोल-फ्री) या 080 26599990 पर कॉल करे. टोल फ्री नंबर देश में सभी Landline और मोबाइल फोन से उपलब्ध है।

सबसे बड़ा बैंक है एसबीआई:

स्टेट बैंक Asset, Deposit, Branch, Customer और कर्मचारियों के मामले में देश का सबसे बड़ा कमर्शियल बैंक है।

Loan देने के मामले में भी यह बैंक पहले नंबर पर है, अभी तक इस बैंक ने 30 लाख परिवारों के खुद का घर का सपना पूरा किया है, इस बैंक का Home Loan Portifolio 5.62 लाख करोड़ रुपये का है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, 31 मार्च, 2022 तक स्टेट बैंक का Deposit Base 40.5 लाख करोड़ से ज्यादा है जिसका कासा रेश्यो 45.28 परसेंट है, 28 लाख करोड़ रुपये से अधिक का Advance है।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.