HomeNaukriSSC Delhi Police Recruitment 2022: दिल्ली...

SSC Delhi Police Recruitment 2022: दिल्ली पुलिस में Constable के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, जून के अंत तक जारी होगी

Naukri : बता दे कि Notification जारी होने के साथ ही साथ Apply करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी, जो कि वह July के Last Week तक की चलेगी.

ऐसे में जो आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार Staff Selection Commission की Official Website ssc.nic.in पर पहले Registration और

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

फिर Allotted Registration Number व Password के माध्यम से Log-in करके उम्मीदवार अपना applications submit कर सकते हैं.

जाने दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए योग्यता

दिल्ली पुलिस में Constable (driver) पदों के लिए निर्धारित योग्यता मानदंड की जानकारी SSC के द्वारा भर्ती अधिसूचना जारी कर दी जाएगी.

हालांकि, इससे पिछले वाले वर्षों की Notification को देखें तो किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 (Senior secondary) की परीक्षा उत्तीर्ण Candidate इन पदों के लिए आवश्य ही Apply कर सकेंगें.

साथ ही, उम्मीदवारों के पास LMB (मोटर साइकिल या कार ) Driving licence होना अनिवार्य है. अगर उम्मीदवारों की आयु की बात करे तो यह निर्धारित Cut-Off डेट से 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक बिल्कुल भी नहीं होनी चाहिए.

हालांकि, इसमे विभिन्न आरक्षित वर्गों जैसे कि SC/ST या OBC के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में Central Government के Rules के According छूट दी जाएगी.

Delhi Police Constable भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

इसी प्रकार, Delhi Police में Constable (Driver) पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के चयन हेतु निर्धारित प्रक्रिया अधिसूचना में जारी की जाएगी.

पिछले वर्षों के Notification के अनुसार, Candidate का चयन Computer आधारित लिखित परीक्षा (CBE), शारीरिक मानक परीक्षा (PST) और शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) और Medical Test के आधार पर ही किया जाएगा.

Computer आधारित लिखित परीक्षा 90 Minutes का और Total 100 Marks की ली जाएगी। इसमें General Knowledge Current Affairs, Reasoning Numerical Ability , Computer And Internet आदि Subject से Total 100 Questions पूछा जाता है.

Exam में आये हुए Negative Marks 0.25 अंकों की होगी। Syllabus को SSC Delhi Police Constable Notification 2022 में किया जाएगा.

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.