HomeBusinessBusiness Ideas : सिर्फ 20 हजार...

Business Ideas : सिर्फ 20 हजार रुपये के निवेश में घर से शुरू करें ये बिजनेस, फिर करते रहे शानदार कमाई

Low Investment : आज कल जो समय चल रहा है ऐसे में हर इंसान के लिए इतना फंड जुटा पाना आसान नहीं है, लेकिन इसके लिए आपको निराश होने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि ऐसे और भी कई सारे बिजनेस आपके लिए हैं,

जिन्हें आप कम Investment में आसानी से शुरू किया जा सकता है और साथ ही अच्छी कमाई की कर सकती हैं। इन Business को आप अपने निवेश के हिसाब से शुरू कर सकते हैं।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

आज हम आपको ऐसे Business Ideas के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप सिर्फ 20 हजार के nvestment के साथ शुरू कर सकते हैं ।

Candle Making Business

यदि आप भी घर बैठे कोई Business करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि Candle Making Business आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।

यह Business Hit all Yime रहने वाले Businesses में से एक माना जाता है। काफी संख्या में छोटे से लेकर बड़े शहरों में लोग इस Business को कर अच्छी कमाई कर रहे हैं !

जैसा की आप सभी जानते हैं कि घरों में Light जानें पर रोशनी के लिए ज्यादातर कैंडल्स का ही इस्तेमाल अधिक किया जाता है।

मोमबत्ती का मार्केट अब बहुत ही बड़ा होता जा रहा है। इसके अलावा मोमबत्ती का इस्तेमाल जन्मदिन, सालगिरह सहित कई खास मौकों और त्योहारों में डेकोरेशन के लिए भी किया जाता है

साथ ही साथ Hotel, Restaurant, Guest House सभी जगह कैंडल डेकोरेशन देखने को मिलता अधिक मिलता है।

ऐसे में आपके लिए ये बिजनेस काफी प्रॉफिटेबल (Profitable Business) साबित होगा। आप चाहे तो बाजारों में कई तरह की रंग-बिरंगी, खुशबूदार, डिजाइनर मोमबत्तियां को बनाकर बेच सकते हैं।

इस बिजनेस मतलब Candle Making Business को आप केवल 20 हजार के निवेश में आसानी से शुरू कर सकते हैं।

अचार का बिजनेस (Pickle Business )

इसके अलावा यदि आप महिला हैं और घर बैठे कोई ठग का काम करने की सोच रहे हैं तो आप अचार का बिजनेस ( Pickle Business ) की शुरूआत कर सकते हैं।

जैसा की आप सभी जानते हि है कि इसका इस्तेमाल लगभग हर घर में खाने के साथ टेस्ट बदलने के लिए किया जाता है। अचार (Pickle ) की डिमांड देशभर में सालाना बनी ही रहीत है। इसलिए इस बिजनेस के काफी चलने की संभावना अधिक देखी गयी है।

इस Business को करने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है अच्छे और स्वादिष्ट अचार बनाने की विधि आना अवश्य चाहिए, क्योंकि अचार का स्वाद ही आपके Business को नई ऊंचाइयों पर लेकर जा सकता है,

तो यदि आपके हाथों में भी जादू है तो आप स्वादिष्ट अचार बनाकर ग्राहकों की प्लेट और दिल में जगह आसानी से बना सकते हैं। अचार बनाने का बिजनेस (Pickle Business ) आप केवल 20 हजार या इससे कम के निवेश में अपने घर से ही शुरू कर सकते हैं।

Handmade Jewelery Business

इसके अलावा देखे तो आज कल मार्केट में Handmade Jewelery Business की डिमांड काफी तेजी से बाजारों में बढ़ती जा रही है। अगर आप Jewelery design करना जानते हैं,

तो आप केवल 20 हजार के कम निवेश (Low Investment Business ) के साथ इस Business को बहुत ही अच्छे तरीके से सेट कर सकते हैं ।ज्वेलरी बनाने का सामान आप कम रेट में Wholesale market से खरीद सकते हैं।

इसके बाद आप खुद के द्वारा बनाई गई ज्वेलरी को लोकल मार्केट में या Online बेच सकते हैं ।

Yoga Instructor Business

Low Investment Business Ideas आज के समय में हर कोई स्वास्थ रहना अधिक चाहता है और इसके लिए वो कई तरह के तरीकों को अपनाते हैं और उन्ही में से एक है Yoga ) !

ये बात तो आप भी जानते हैं स्वस्थ रहने के लिए योग कितना महत्वपूर्ण है इसलिए Yoga का क्रेज देश-विदेशों में भी बढ़ता ही जा रहा है। आप लोगों को Yoga सिखाकर अच्छी कमाई कर सकते हैं।

इस योगा इंस्ट्रक्टर बिजनेस (Yoga Instructor Business ) में आपको बहुत ज्यादा समय देने की भी जरूरत नहीं है ! बस सुबह और शाम के कुछ घटें !

साथ ही आपको याद रहे कि आपको इसके लिए Yoga Training Certificate लेना पड़ेगा और फिर आप ये बिजनेस आसानी से शुरू कर सकते हैं। आप अपने घर पर Yoga Classess ले सकते हैं ।इससे अच्छी कमाई होगी।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.