HomeBusinessSmall Business Idea: अभी शुरू करे...

Small Business Idea: अभी शुरू करे यह बिज़नेस और करे हर महीने 80000 रुपये से भी अधिक की कमाई, जाने डिटेल

Small Business Idea: यदि आप घर बैठे कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आज हम आपको एक बेहतर Business Ideas लेके आये हैं. यह एक ऐसा बिजनेस है, जिसकी दिनों दिन डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है।

हम बात कर रहे हैं नारियल पानी के बिजनेस की. इस बिजनेस के लिए आपको एक छोटी सी दुकान की जरूरत होगी। नारियल पानी हमारे शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है.

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

इसमें Vitamin B, Jink, Selenium Iodine or Sulphur , भरपूर मात्रा में होता है. किसी भी तरह की बीमारी में आमतौर पर डॉक्टर्स नारियल पानी पीने की सलाह भी देते हैं.

कई लोगों को परेशानी रहती है कि इतना बड़ा नारियल पानी हाथ में लेकर नहीं पी सकते हैं.

लिहाजा आप इस नारियल पानी को निकालकर एक पेपर कप में पैक कर सकते हैं. आप कोई बढ़िया डिजाइन वाला ग्लास भी रख सकते हैं.

इसके लागत:

इस काम में विशेष लागत की जरूरत नहीं पड़ती है. खास तौर से नारियल खरीदने में ही पैसे खर्च होते हैं. अगर आप कोई दुकान खोलना चाहते हैं, तो किराया आपके स्थानीय रेट अनुसार ही लगेगा.

एक औसत अनुमान लगाया जाए, तो इसमे आप 5,000 रुपये Investment कर के नारियल पानी का बिजनेस शुरू कर सकते हैं.

नारियल पानी Instant Energy देता है। इतना ही नहीं शरीर में जल की मात्रा को पूरा भी कर देता है.

अतः ऐसे में लोग घूमने फिरने एवं किसी बीमारी से पीड़ित होने पर नारियल पानी उपयेगस ग्रसित होने के दौरान नारियल पानी का उपयोग अधिक और ज्यादा से ज्यादा करते हैं.

बैठने की जगह:

यदि संभव हो तो लोगों के बैठने के लिए जगह की व्यवस्था करें। कुछ कुर्सियों का इंतजाम करें. पंखें या कूलर जैसी व्यवस्था हो जाए तो और यह आपके लिए बहुत ही बेहतर होगा.

इसका सबसे बड़ा फायदा तो यही होगा कि लोग अधिक समय तक आपकी दुकान पर रुकेंगे. बिजनेस का एक Psychological फंडा है कि भीड़ को देखकर भीड़ आती है.

साफ सफाई और पूरी Processing आप किसी Five Star Hotel से कम न रखें. ऐसे में सड़क के किनारे 50-60 रुपये में मिलने वाला नारियल पानी, लोग आपके यहां से 110 रु में खरीदना पसंद करेंगे.

बिलकुल वैसे ही जैसे 30 रु की कॉफी CCD में 150 रुपये की खरीदी जाती है. अंतर सिर्फ और सिर्फ साफ सफाई, सर्विस देने का तरीका और क्रॉकरी का होता है.

एक अनुमान के मुताबिक, आप इसमे 70,000-80,000 रुपये आसानी से कमा सकते हैं.

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.